close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूर्व PM नरसिम्हा राव की जयंति पर नायडू ने दी श्रद्धांजलि, बोले- 'आपने देश को नई दिशा दी'

राव के कार्यकाल में शुरू हुए आर्थिक सुधार कार्यक्रमों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “आपने विषम परिस्थितियों में देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा और गति प्रदान की. आपकी देश के प्रति निष्ठा और दूरदृष्टि आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है.” 

पूर्व PM नरसिम्हा राव की जयंति पर नायडू ने दी श्रद्धांजलि, बोले- 'आपने देश को नई दिशा दी'
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. उपराष्ट्रपति ने पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हुए देश में आर्थिक सुधारों की दिशा में किए गए उनके कार्यों को याद किया.

नायडू ने ट्वीट कर कहा, “भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिंह राव जी की जन्म जयंती के अवसर पर उनके व्यक्तित्व, कृतित्व और विद्वत्ता को सादर प्रणाम करता हूं. आपने अपने सुदीर्घ यशस्वी सार्वजनिक जीवन में निष्ठापूर्वक जनसेवा की, जो जन प्रतिनिधियों के लिए अनुकरणीय है.” राव के कार्यकाल में शुरू हुए आर्थिक सुधार कार्यक्रमों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “आपने विषम परिस्थितियों में देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा और गति प्रदान की. आपकी देश के प्रति निष्ठा और दूरदृष्टि आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है.” 

TDP की वेंकैया नायडू से मांग- BJP ज्वाइन करने वाले पार्टी के 4 सांसदों की सदस्यता रद्द की जाए

उपराष्ट्रपति ने राव की 98वीं जयंती पर कहा, “आपने जिन आर्थिक सुधारों को प्रारंभ किया देश उन पर आगे बढ़ा और आज विश्व की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. पुण्य स्मृति में विनम्र श्रद्धांजलि.” उल्लेखनीय है कि देश के नौवें प्रधानमंत्री के रूप में राव का कार्यकाल 1991 से 1996 तक था.

(इनपुटः भाषा)