close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद PM मोदी ने शुरू किया काम, किर्गिस्तान के राष्ट्रपति से की द्विपक्षीय वार्ता

शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता की.

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद PM मोदी ने शुरू किया काम, किर्गिस्तान के राष्ट्रपति से की द्विपक्षीय वार्ता
शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की (फोटो साभारः Twitter/@narendramodi)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. जिसके तुरंत बाद ही उन्होंने काम भी शुरू कर दिया. शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता की. बता दें किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाव भारत नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की और दोनों देशों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की.

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाब से हुई वार्ती के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ व्यापक बातचीत की. दोनों नेताओं ने दोनों देशों के नागरिकों के पारस्परिक हित के लिए सहयोग में विविधता लाने पर विचार-विमर्श किया गया.

नए मंत्रिमंडल में कुछ नेताओं का बढ़ा दर्जा, कई ने दूसरे कार्यकाल के लिए ली शपथ

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाब के अलावा और भी अन्य कई देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. जिनमें श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, म्यामां के राष्ट्रपति यू विन माइंत और भूटान के प्रधानमंत्री लोटये शेरिंग भी शामिल हुए.