close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP में फैसले इस आधार पर नहीं होते कि एक परिवार क्या चाहता है : पीएम मोदी

पीएम का यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री का औपचारिक ऐलान हो गया है. 

BJP में फैसले इस आधार पर नहीं होते कि एक परिवार क्या चाहता है : पीएम मोदी
पीएम मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं से बात की. (फोटो साभार: @BJP4India)

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए परिवारवाद पर बड़ा हमला बोला. कांग्रेस का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, हमारी पार्टी में कोई भी निर्णय इस बात से नहीं होता है कि एक व्यक्ति या एक परिवार क्या चाहता है. 

पीएम मोदी ने कहा कि ज्यादातर मामलों में कहा जाता है कि परिवार ही पार्टी है लेकिन बीजेपी में परिवार ही पार्टी है. पीएम का यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री का औपचारिक ऐलान हो गया है. 

प्रियंका बनीं कांग्रेस की महासचिव
बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को बुधवार को पार्टी महासचिव नियुक्त किया और उत्तर प्रदेश-पूर्व की जिम्मेदारी सौंपी. प्रियंका की नई भूमिका पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रियंका गांधी के आने से उत्तर प्रदेश में एक नये तरीके की सोच आएगी और राजनीति में 'सकारात्मक' बदलाव आएगा .

Decisions in BJP are not taken on the basis of what a family wants: PM Modi

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रियंका साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव-प्रभारी (उत्तर प्रदेश-पश्चिम) बनाया गया है. प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी.

'प्रियंका की नियुक्ति कांग्रेस की राहुल गांधी की विफलता की स्वीकारोक्ति'
प्रियंका गांधी वाड्रा के कांग्रेस में औपचारिक प्रवेश को ‘पारिवारिक गठबंधन’ करार देते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि यह कांग्रेस द्वारा इस बात की स्वीकारोक्ति है कि राहुल गांधी नेतृत्व प्रदान करने में ‘विफल’ रहे हैं .

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रस्तावित महागठबंधन में विभिन्न दलों से ‘खारिज’ किये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘पारिवारिक गठबंधन’ को अपनाया है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने वास्तव में सार्वजनिक तौर पर घोषणा कर दी है कि राहुल गांधी विफल हो गए हैं. यह महागठबंधन के दलों द्वारा खारिज किए जाने के कारण हुआ है और ऐसे में उन्होंने पारिवारिक गठबंधन को चुना .' कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए पात्रा ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि कांग्रेस पार्टी को परिवार के ही किसी सदस्य को ताज देना था . 

(इनपुट - एजेंसी)