पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना, दुर्गापुर में रैलियों से BJP के चुनाव अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow1495008

पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना, दुर्गापुर में रैलियों से BJP के चुनाव अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी

दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व है. 

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे. 

दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व है. आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था. धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी. मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक रैली का आयोजन किया जा रहा है.

बीजेपी की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि पीएम मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि बीजेपी से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है. पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है . 

दुर्गापुर रैली का आयोजन राज्य में बीजेपी के ‘गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम’ के तहत होगा. औद्योगिक नगर दुर्गापुर आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के नजदीक है. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा,‘हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 23 जनवरी को मालदा की रैली से बंगाल में चुनाव अभियान की शुरूआत की थी. मोदी जी भी नदिया और बर्द्धमान जिले में अभियान शुरू करेंगे और बंगाल के अभियान को गति देंगे .’ इसके बाद सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को मोदी की तीसरी रैली आयोजित होने वाली है. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news