सुषमा स्वराज का निधन: PM मोदी ने कहा- भारतीय राजनीति के शानदार अध्याय का अंत हो गया

 पीएम मोदी ने कहा, 'सुषमा स्वराज ने पूरी जिंदगी गरीबों की सेवा की. वह करोड़ों भारतीयों की प्रेरणास्रोत थीं. 

सुषमा स्वराज का निधन: PM मोदी ने कहा- भारतीय राजनीति के शानदार अध्याय का अंत हो गया

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात एम्स में निधन हो गया। वह 67 साल की थीं। पीएम नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के निधान पर शोक जताया है.पीएम मोदी ने कहा कि उनके निधन से भारतीय राजनीति के शानदार अध्याय का अंत हो गया.

पीएम मोदी ने कहा, 'सुषमा स्वराज ने पूरी जिंदगी गरीबों की सेवा की. वह करोड़ों भारतीयों की प्रेरणास्रोत थीं. पीएम मोदी ने कहा, पिछले पांच साल में विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने जिस तरह से काम किया, मैं इसको नहीं भूल सकता. जब उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था तब भी वह अपने काम से न्याय करने का हर संभव प्रयास करती थीं. उनकी प्रतिबद्धता अद्वितीय थी. 

सुषमा स्वराज पिछली मोदी सरकार में विदेश मंत्री थीं. विदेश मंत्री के तौर पर वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की वजह से चर्चा में रहीं. वह सोशल मीडिया पर शिकायतों को सुनने और उनके निपटारे के लिए काफी लोकप्रिय रहीं.  सुषमा अपनी जिंदगी के आखिरी दिन भी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहीं. 

मौत से चंद घंटों पहले किया गया उनका ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में संसद में पास हुए जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के पास होने पर खुशी जताई थी. सुषमा ने इस ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया था. इस ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.'   सुषमा स्वराज ने इस ट्वीट में नरेंद्र मोदी को टैग किया था. और इस ट्वीट को उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी में लिखा था.