आतंकी हबीबुर ने रची थी ट्रेन उड़ाने की साजिश, NIA ने रेलवे ट्रैक से बरामद की दो IED
Advertisement
trendingNow1545473

आतंकी हबीबुर ने रची थी ट्रेन उड़ाने की साजिश, NIA ने रेलवे ट्रैक से बरामद की दो IED

एनआईए की टीम ने रामनगर रेलवे ट्रैक के करीब से दोनों आईईडी को खोज निकाला है. एनआईए की टीम ने दोनों आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बैंगलूरू पुलिस से मदद मांगी है.

JEM नामक आतंकी संगठन को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए 2018 में हबीबुर ने बैंगलूरू के विभिन्‍न इलाकों में डकैती की वारदातों को अंजाम दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: 2014 में बर्दवान ब्‍लास्‍ट को अंजाम देने वाला आतंकी हबीबुर रहमान बैंगलूरू में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था. अपनी आतंकी साजिश को कामयाब बनाने के लिए आतंकी हबीबुर रहमान ने बैंगलूरू के रामनगर रेलवे ट्रैक के करीब स्थिति नाले में दो आईईडी लगाई थी. गनीमत रही कि आतंकी हबीबुर रहमान अपने मंसूबों में सफल हो पाता, इससे पहले एनआईए ने उसे बैंगलूरू से गिरफ्तार कर लिया. 

  1. हबीबुर रहमान ने रची थी बैंगलूरू में ब्‍लास्‍ट की साजिश
  2. 2014 के बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में भी आतंकी हबीबुर है आरोपी
  3. मंगलवार को बैगलूरू से NIA ने किया था हबीबुर को गिरफ्तार

एनआईए के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान आतंकी हबीबुर रहमान ने दोनों आईईडी का खुलासा एजेंसी के सामने किया. जिसके बाद, एनआईए की एक टीम को आनन फानन मौके के लिए रवाना किया गया. जिस जगह पर आईईडी होने की बात आतंकी हबीबुर रहमान ने पूछताछ में बताई थी, एनआईए की टीम ने उसी जगह से दोनों आईईडी को खोज निकाला है. एनआईए की टीम ने दोनों आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बैंगलूरू पुलिस से मदद मांगी है. 

एनआईए के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान आतंकी हबीबुर रहमान ने यह भी खुलासा किया है कि उसने जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश नामक आतंकी संगठन को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए 2018 में बैंगलूरू के विभिन्‍न इलाकों में डकैती की वारदातों को अंजाम दिया था. उल्‍लेखनीय है कि एनआईए ने मंगलवार को बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में आरोपी आतंकी हबीबुर रहमान को बैंगलूरू से गिरफ्तार किया था. एनआईए ने आतंकी हबीबुर रहमान के खिलाफ 30 मार्च 2015 को चार्जशीट दाखिल की थी. 

एनआईए की चार्जशीट में बताया था कि आतंकी हबीबुर रहमान को जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश का आतंकी है. उसकी बर्दवान ब्‍लास्‍ट केस में सीधी मिलीभगत थी. उन्‍होंने बताया कि आरोपी हबीबुर रहमान शेख जमात-उल-मुजाहिद्दीन के नेता जहीदुल इस्‍लाम, रहमतुल्‍लाह और मौलाना यूसुफ का बेहद करीबी है.

एनआईए के अनुसार, आरोपी हबीबुर रहमान ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन की तरफ से आयोजित ट्रेनिंग कैंप में भी श‍रीक हुआ था.  आतंकी हबीबुर रहमान को कल बैंगलूरू की स्‍पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से पांच दिनों ट्रांजिट रिमांड पर उसे एनआईए के हवाले कर दिया गया था.  

Trending news