Kolkata News: 'तब तक होती रहेंगी ऐसी घटनाएं...', कोलकाता रेप-मर्डर पर भड़कीं निर्भया की मां, CM ममता को जमकर सुनाया
Advertisement
trendingNow12388682

Kolkata News: 'तब तक होती रहेंगी ऐसी घटनाएं...', कोलकाता रेप-मर्डर पर भड़कीं निर्भया की मां, CM ममता को जमकर सुनाया

Nirbhaya Mother on Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के रेप- मर्डर केस पर निर्भया की मां ने सीएम ममता बनर्जी पर गहरा गुस्सा जताया है. उन्होंने कहा कि ममता मामले को भटकाने की कोशिश कर रही हैं. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

 

Kolkata News: 'तब तक होती रहेंगी ऐसी घटनाएं...', कोलकाता रेप-मर्डर पर भड़कीं निर्भया की मां, CM ममता को जमकर सुनाया

Nirbhaya Mother on Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में 8 अगस्त को जूनियर डॉक्टर की बेरहमी से रेप-मर्डर के बाद पूरे देश में लगातार गुस्सा बना हुआ है. देशभर के डॉक्टर जगह- जगह प्रदर्शन करके अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं. अब इस मुद्दे पर निर्भया की मां ने भी अपनी आवाज बुलंद की है. उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी लगातार मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं. उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

'अपने पद का दुरुपयोग कर रहीं ममता' 

दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप और मर्डर की शिकार हुई निर्भया की मां ने कोलकाता की महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या पर गुस्सा जताया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए. निर्भया की मां ने आरोप लगाया कि ममता अपने पद का दुरुपयोग कर घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय मुद्दे से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहीं हैं. 

'ममता को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए'

उन्होंने कहा कि कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में जब लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ बर्बर घटना को अंजाम दिया जा सकता है, तो यह समझा जा सकता है कि देश में महिलाओं की सुरक्षा की क्या स्थिति है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी राज्य सरकार की मुखिया हैं. उनके राज्य में मानवता को शर्मशार करने वाली घटना होती है, जिसमें पुलिस की लापरवाही सामने आती है, जिसके बाद अदालत मामले की सीबीआई जांच के आदेश देती है. ऐसे में ममता को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.'

केंद्र और राज्यों को करनी होगी पहल- निर्भया की मां

निर्भया की मां ने कहा कि अराजक तत्वों की भीड़ का अस्पताल परिसर पर धावा बोलकर घटना से संबंधित साक्ष्यों को नष्ट करना और प्रदर्शनकारी चिकित्सकों पर हमला करना शर्मनाक है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि जब तक केंद्र और राज्य सरकारें हैवानियत करने वालों को अदालत से तत्काल सजा दिलाने को लेकर गंभीर नहीं होंगी, तब तक आए दिन देश के विभिन्न हिस्सों से इस तरह की बर्बर घटनाएं सामने आती रहेंगी. 

14 अगस्त की रात को भीड़ ने अस्पताल में किया हमला

बताते चलें कि 8 अगस्त को जूनियर महिला डॉक्टर के रेप- मर्डर के बाद इंसाफ की मांग को लेकर कोलकाता के आरजी कर सरकारी अस्पताल समेत देशभर के डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच 14 अगस्त की रात को अचानक आई एक भीड़ ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और अस्पताल पर हमला कर दिया. इसके बाद से राज्य में आरोप- प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. टीएमसी जहां इसे बीजेपी की साजिश बता रही है, वहीं बीजेपी इस हमले को डॉक्टरों को डराने के लिए टीएमसी की कारस्तानी बता रही है. 

(एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news