कड़कड़ाती ठंड की वजह से कई राज्यों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, इस तारीख तक नहीं मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1615934

कड़कड़ाती ठंड की वजह से कई राज्यों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, इस तारीख तक नहीं मिलेगी राहत

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन अभी इस ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. 

ठंड से परेशान हुई जनता

नई दिल्ली:  राजधानी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन अभी इस ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, वेस्ट यूपी, ईस्ट यूपी, नॉर्थ राजस्थान में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जगहों पर बहुत सर्दी पड़ने की संभावना है. इस दौरान कोहरा बहुत घना हो सकता है. 

विजिबिलिटी 50 मीटर या उससे कम हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 27 से 29 तक ठंड का प्रकोप जारी रहेगा. इस साल दिसंबर में तापमान 19.15 होने का अनुमान लगाया जा रहा है. अगर ऐसा होता है तो ये इस सदी का दूसरा सबसे ठंडा दिसंबर होगा. इससे पहले 1997 में तापमान 17.3 दर्ज किया गया था और चंडीगढ़ सबसे ज्यादा ठंडा था. 

fallback

गौरतलब है कि दिल्ली में ठंड की वजह से लोगों की दैनिक जिंदगी पर भी असर पड़ रहा है. घने कोहरे और धूप ना निकलने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऑफिस या किसी और काम से बाहर निकलने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जगह-जगह लोग अलाव तापते दिख रहे हैं. वहीं बच्चे और बूढ़े घर में आग ताप रहे हैं. सर्दी से लोगों की हालत खराब है. 

fallback

 

 

 

 

Trending news