close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू में तैयारी जारी, ठहरने के लिए बनाए जा रहे हैं हाल्ट सेंटर

इस संबंध में जानकारी देते हुए डिलकॉम जम्मू के पदाधिकारी संजीव वर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा का हर तरीेके से ख्याल रखा गया है.

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू में तैयारी जारी, ठहरने के लिए बनाए जा रहे हैं हाल्ट सेंटर
यात्रा के दौरान करीब 100 लंगर भी लगाए गए हैं. (फाइल फोटो)

जम्मू: 1 जुलाई को शुरू होने वाली श्री अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू में बने बेस कैम्प यात्री निवास में यात्रा के तैयारी जोरों पर है. यात्रा के लिए बेस कैम्प में ठहरने वाले यात्रियों के लिए हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई गई है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए डिलकॉम जम्मू के पदाधिकारी संजीव वर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा का हर तरीेके से ख्याल रखा गया है. इसके अलावा यात्रियों की सुरक्षा के लिए और मौसम खराब होने पर या किसी और वजह से यात्रा रुकने पर जगह जगह हाल्ट सेंटर्स बनाये गए है. ताकि उन्हें रास्ते में ठहरने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो.

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान करीब 100 लंगर भी लगाए गए हैं, जहां यात्रियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगा है. इसके साथ ही हर जगह सैनिटेशन का भी ख्याल रखा गया है. डिलकॉम के मुताबिक अमरनाथ यात्रा के यात्री, जो इस यात्रा के अलावा राज्य़ के अन्य पर्यटन स्थलों को देखना चाहते है. उनके लिए भी प्रशासन ने इंतज़ाम किया है.