PAK टीम करतारपुर गलियारे के तौर तरीकों पर चर्चा के लिए अगले महीने भारत आएगी
Advertisement

PAK टीम करतारपुर गलियारे के तौर तरीकों पर चर्चा के लिए अगले महीने भारत आएगी

पाकिस्तान से एक टीम करतारपुर साहिब गलियारे से तीर्थयात्रियों को यात्रा करवाने के तौर तरीकों पर चर्चा करने और उन्हें अंतिम रुप देने के लिए अगले महीने भारत आएगी.

 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान से एक टीम करतारपुर साहिब गलियारे से तीर्थयात्रियों को यात्रा करवाने के तौर तरीकों पर चर्चा करने और उन्हें अंतिम रुप देने के लिए अगले महीने भारत आएगी.

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि तौर तरीकों पर चर्चा का इंतजार किए बगैर ही भारत ने भी दोनों पक्षों के अभियंताओं के बीच तकनीकी स्तर की चर्चा का प्रस्ताव रखा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया,‘हम करतापुर साहिब गलियारे से तीर्थयात्रियों को यात्रा करवाने के तौर तरीकों पर चर्चा के लिए 13 मार्च, 2019 को पाकिस्तानी टीम की प्रस्तावित भारत यात्रा का स्वागत करते हैं.बाद की बैठक जरुरत पड़ने पर पाकिस्तान में हो सकती है.’

उन्होंने लिखा,‘करतारपुर गलियारे को शीघ्र साकार करने के लिए भारत ने तौर तरीकों पर चर्चा का इंतजार किये बगैर ही दोनों पक्षों के अभियंताओं के बीच तकनीकी स्तर की वार्ता का भी प्रस्ताव रखा हैं . हम आशा करते हैं कि पाकिस्तान सकारात्मक जवाब देगा ’

(इनपुट - भाषा)

Trending news