Lockdown: मोदी सरकार की इस योजना ने बनाए रिकॉर्ड, लोगों के करोड़ों रुपये बचे
Advertisement
trendingNow1676780

Lockdown: मोदी सरकार की इस योजना ने बनाए रिकॉर्ड, लोगों के करोड़ों रुपये बचे

प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत इस साल अप्रैल महीने में 52 करोड़ रुपए की दवाओं की ब्रिकी हुई है. इतना ही नहीं इससे देश की जनता के करीब 300 करोड़ रुपए भी बचे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल-फोटो)

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मोदी सरकार की प्रधानमंत्री जन औषधि योजना (Pradhanmantri Jan Aushadhi Yojna) के तहत खुले केंद्रों ने रिकॉर्ड बनाए हैं. इस योजना के तहत इस साल अप्रैल महीने में 52 करोड़ रुपए की दवाओं की ब्रिकी हुई है. इतना ही नहीं इससे देश की जनता के करीब 300 करोड़ रुपए भी बचे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है.

  1. प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों ने बनाया रिकॉर्ड
  2. कोरोना लॉकडाउन में मोदी सरकार की योजना को मिला बल
  3. इस योजना से जनता के बचे पैसे

बीजेपी के मुताबिक, मोदी सरकार की पीएम जन औषधि योजना के तहत अप्रैल 2019 में 17 करोड़ रुपए की दवाएं बिकीं. मार्च 2020 में दवा बिक्री का आंकड़ा 42 करोड़ रुपए पहुंच गया. वहीं अप्रैल 2020 में रिकॉर्ड 52 करोड़ रुपए की दवाएं बिकीं. भाजपा का दावा है कि देश के 726 जिलों में खुले 6,300 औषधि केंद्रो में पब्लिक स्टोर्स की तुलना में 50-90 प्रतिशत सस्ती कीमत पर दवाएं मिलती हैं.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना (PMJAY) का उद्देश्य लोगों को सस्ती कीमत पर दवा उपलब्ध कराना है. PMJAY केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है. पीएम जन औषधि योजना आपको अपना रोजगार शुरू करने का भी अवसर देती है. इस योजना के तहत जन औषधि केंद्र खोलने में मोदी सरकार की ओर से लोगों को करीब 2.5 लाख रुपये की मदद भी दी जाती है.

ये भी देखें-

Trending news