Time Magazine में नाम आने पर ‘शाहीन बाग की दादी’ ने PM मोदी के लिए कही यह बात
Advertisement
trendingNow1754272

Time Magazine में नाम आने पर ‘शाहीन बाग की दादी’ ने PM मोदी के लिए कही यह बात

‘शाहीन बाग की दादी’ (Dadi of Shaheen Bagh) के नाम से मशहूर बिलकिस बानो (Bilkis Bano) ने टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बेटा बताया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ‘शाहीन बाग की दादी’ (Dadi of Shaheen Bagh) के नाम से मशहूर बिलकिस बानो (Bilkis Bano) ने टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची (100 Most Influential People of 2020 by Time Magazine) में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को अपना बेटा बताया है.

राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ चले विरोध-प्रदर्शनों का प्रमुख चेहरा रहीं 82 वर्षीय बानो ने कहा कि PM मोदी उनके बेटे की तरह हैं और वह उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करती हैं.

PM सहित इन्हें मिली जगह
टाइम मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल होने पर बिलकिस बानो ने कहा, ‘मैं बेहद खुश हूं. हालांकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी’. मालूम हो कि Time ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता आयुष्मान खुराना, जीवविज्ञानी रवींद्र गुप्ता, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ ही बिलकिस बानो (PM Modi, Ayushman Khurrana, biologist Ravindra Gupta, Alphabet CEO Sundar Pichai and Bilkis Bano) को भी अपनी नई सूची में शामिल किया था.  

PM मोदी को दी बधाई
बानो ने आगे कहा, ‘मैंने केवल कुरान शरीफ पढ़ी है, मैं कभी स्कूल नहीं गई. आज मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस सूची में शामिल होने की बधाई देना चाहता हूं. भले ही मैंने उन्हें जन्म नहीं दिया, लेकिन वह मेरे लिए बेटे की तरह हैं. मैं उनकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन के कामना करती हूं’.

कोरोना खत्म होना चाहिए
मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हापुड़ की रहने वालीं बिलकिस बानो NRC -CAA विरोधी प्रदर्शन का चेहरा बनकर उभरी थीं. उनके पति की ग्यारह साल पहले मौत हो चुकी है और वह अपनी बहू के साथ शाहीन बाग में रहती हैं. COVID-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई के बारे में पूछे जाने पर, बानो ने कहा कि हमारी पहली लड़ाई कोरोना वायरस के खिलाफ है. दुनिया से इस बीमारी को खत्म किया जाना चाहिए.

Trending news