close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी आज करेंगे 'मन की बात', सर्जिकल स्ट्राइक की तीसरी वर्षगांठ का कर सकते हैं जिक्र

पिछली बार मन की बात के दौरान उन्होंने प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने की बात कही थी. 

PM मोदी आज करेंगे 'मन की बात', सर्जिकल स्ट्राइक की तीसरी वर्षगांठ का कर सकते हैं जिक्र

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने दूसरे कार्यकाल में आज चौथी बार मन की बात (Man ki Baat) करने जा रहे हैं. पिछली बार मन की बात के दौरान उन्होंने प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने की बात कही थी.  पीएम मोदी ने 13 सितंबर को इसके लिए लोगों से सुझाव मांगे थे. 

पीएम मोदी आज की मन की बात में तीन साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) का जिक्र कर सकते हैं.  बता दें भारतीय सेना (Indian Army) ने उरी (Uri) में 18 सितंबर को आतंकी हमले का बदला लेने के लिए पीओके (PoK) में घुसकर आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया था. उरी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे.

इससे पहले अमेरिका के सप्ताह भर लंबे दौरे से शनिवार रात को पीएम मोदी वापस लौट आए. स्वदेश लौट कर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक को याद किया और आज ही के दिन तीन वर्ष पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) में घुसकर आतंकी शिविरों को तबाह करने के लिए चलाए गए बेहद जोखिम भरे अभियान के लिए विशेष बलों की प्रशंसा की. 

पीएम मोदी ने कहा, 'आज 28 सितंबर है. तीन साल पहले, आज ही के दिन, मैं पूरी रात सो नहीं पाया था, क्योंकि मैं फोन का इंतजार कर रहा था. आज ही के दिन भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. उन्होंने अपनी जान को दांव पर लगाते हुए अदम्य साहस का परिचय दिया था.'

पीएम मोदी ने यह बयान शनिवार को अमेरिका की यात्रा के बाद स्वदेश लौटने पर पालम टेक्निकल हवाईअड्डे पर उनका स्वागत करने आए लोगों को संबोधित करते हुए दिया।