छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रियंका गांधी करेंगी प्रचार

 बता दें प्रियंका गांधी को हाल ही में महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया था. फिलहाल वह उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रचार में जुटी हुई हैं. 

छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रियंका गांधी करेंगी प्रचार
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में भी प्रचार करेंगी. छत्तीसगढ़ में प्रचार के लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग को स्टार प्रचारकों की जो सूची सौंपी है उसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका का नाम शामिल है.

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रचार के लिए प्रियंका की मांग पर राहुल और प्रियंका ने इसकी रजामंदी दी. पार्टी की राज्य इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रियंका के चुनाव प्रचार कार्यक्रमों को जल्द तय कर लिया जाएगा. बता दें प्रियंका को हाल ही में महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया था. फिलहाल वह उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रचार में जुटी हुई हैं. 

छत्तीसगढ़ के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, गुलाम नबी आजाद, पीएल पूनिया और कई अन्य नेता शामिल हैं.
छत्तीसगढ़ में 11, 18, 23 अप्रैल को तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं. राज्य में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं.

बुधवार से यूपी में अगले दौरे के प्रचार शुरू करेंगी प्रियंका 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में अगले दौर का चुनाव प्रचार संभवत: बुधवार से शुरू करेंगी . प्रियंका का, कांग्रेस के गढ़ समझे जाने वाले अमेठी और रायबरेली के अलावा अयोध्या जाने का भी कार्यक्रम है .

पार्टी प्रवक्ता राजीव बक्शी ने मंगलवार को बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के 27 मार्च से अमेठी, रायबरेली और फैजाबाद दौरे की संभावना है. 

वह अपने भाई एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में बुधवार को पहुंचेंगी और वहां बूथ अध्यक्षों की बैठक करेंगी . पार्टी की अमेठी इकाई के प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी के बुधवार सुबह अमेठी पहुंचने की संभावना है . वह मुसाफिरखाना स्थित एएच इंटर कालेज में 1965 बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी .
 
बैठक दिन भर चलने की उम्मीद है . अमेठी के बाद वह रायबरेली रवाना होंगी और भूयेमउ गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम करेंगी . रायबरेली में बृहस्पतिवार को उनके विभिन्न कार्यक्रम हैं .

प्रियंका की फैजाबाद यात्रा को पुन: निर्धारित किया गया है . अब वह 29 मार्च को वहां जाएंगी . पहले उनका 27 मार्च को अयोध्या जाने का कार्यक्रम था . पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रियंका गांधी का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है .

इसी महीने की शुरूआत में प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गंगा नदी मार्ग से गईं . उन्होंने प्रयागराज से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का सफर मोटरबोट से तय किया .