Pulwama Attack: मुंबई के बाद इस क्रिकेट स्टेडियम से हटाई गईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1499666

Pulwama Attack: मुंबई के बाद इस क्रिकेट स्टेडियम से हटाई गईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट क्लब/संघ भी आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान का खुलकर विरोध कर रहे हैं.

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की तस्वीर, जिसने इमरान खान की तस्वीर ढक दी है. (फोटो: ANI)

चंडीगढ़: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत के क्रिकेटर और क्रिकेट क्लब/संघ भी शहीदों को अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसके साथ ही वे आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान का विरोध भी कर रहे हैं. विरोध के इसी क्रम में पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर विभिन्न जगहों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को रविवार को हटा दिया. इससे पहले मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने ब्रेबोर्न स्टेडियम से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर हटा दी है. 

पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने रविवार को बताया कि यह फैसला संघ के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया. त्यागी ने कहा, ‘एक विनम्र कदम के तहत, पीसीए ने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ एकजुटता दिखाने का फैसला किया. इस जघन्य हमले के बाद देश में काफी गुस्से का माहौल है और पीसीए भी उससे अलग नहीं है.’ 

यह भी पढ़ें: Ranking: ऑस्ट्रेलिया का कोई गेंदबाज 13 साल बाद बना नंबर-1, आखिरी बार ग्लेन मैक्ग्रा पहुंचे थे चोटी पर

अजय त्यागी ने कहा कि मोहाली स्टेडियम के विभिन्न जगहों पर पाकिस्तान क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थी. दोनों देशों के बीच इस मैदान में आखिरी मुकाबला 2011 विश्व कप के दौरान खेला गया था. इस सेमीफाइनल मैच में भारत ने शाहिद अफरीदी की अगुवाई वाले पाकिस्तान को 29 रन से हराया था. अजय त्यागी ने कहा कि जिन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाई गई है. इनमें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर भी शामिल है. उनके अलावा अफरीदी, जावेद मियादाद और वसीम अकरम की तस्वीरें शामिल हैं. 

इससे पहले शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने भी इस आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया. सूत्रों के मुताबिक इमरान खान की तस्वीर को हटाई जाएगी और उसकी जगह विनोद मांकड़ की तस्वीर लगाई जाएगी. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए हैं. कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है. 

(भाषा)

 

Trending news