Ajmer की गौरी ने बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार से हुई सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1078907

Ajmer की गौरी ने बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार से हुई सम्मानित

13 वर्षीय बालिका को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार (Prime Minister Girl Award) से सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र और ₹100000 का पुरस्कार प्रदान किया गया.

Ajmer की गौरी ने बढ़ाया प्रदेश का नाम, प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार से हुई सम्मानित

Ajmer: अजमेर की 13 वर्षीय कैलीग्राफी आर्टिस्ट गौरी महेश्वरी ने पूरे देश में राजस्थान और अजमेर का नाम रोशन किया है. इस 13 वर्षीय बालिका को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा प्रधानमंत्री बालिका पुरस्कार (Prime Minister Girl Award) से सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र और ₹100000 का पुरस्कार प्रदान किया गया.

वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह पुरस्कार गौरी महेश्वरी को दिया. गौरी महेश्वरी इन दिनों अजमेर के विश्व विख्यात शिक्षण संस्थान न्यू कॉलेज में शिक्षा प्राप्त कर रखी है. गौरी को यह पुरस्कार उनकी कैलीग्राफी विधा के लिए दिया गया है. गौरी इस विधा की पारंगत होने के साथ ही एक शिक्षक की भूमिका भी निभा रही हैं और हिंदुस्तान सहित दुनिया भर के अलग-अलग हिस्सों में कैलीग्राफी सीखने के इच्छुक लोगों को गौरी द्वारा ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाता है.

यह भी पढ़ें-Gold-Silver Price: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोना में आई उछाल तो चांदी हुई सस्ती

गौरी कैलीग्राफी की 150 शैली की जानकार हैं और अभी तक उनके द्वारा 1500 से अधिक लोगों को इस विधा की जानकारी दी गई है. इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए गौरी महेश्वरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके प्रेरणा स्त्रोत है और जिस तरीके से प्रधानमंत्री ने उनके और अन्य बच्चों की प्रतिभाओं को सराहा है, उससे उनकी हौसला अफजाई हुई है.

गौरी ने कहा कि वे एक मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपने जैसे बच्चों को प्लेटफार्म देना चाहती हैं ताकि उनकी विधा और प्रतिभा को मंच मिल सके इस अवसर पर अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने भी कहा कि गौरी महेश्वरी राजस्थान का गौरव है और यह सौभाग्य की बात है कि इस महत्वपूर्ण पुरस्कार के लिए पूरे राजस्थान से अजमेर की इस बेटी का चयन हुआ है. कलेक्टर अंशदीप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संबोधन में कहा है कि बच्चे देश का भविष्य है और साथ ही उन्होंने आह्वान किया है कि देश के भविष्य निर्माण में बच्चों को भी आगे आना होगा और अपनी भूमिका को तलाशना होगा.

Reporter- MANVEER SINGH

Trending news