जानवर के साथ दरिंदगी: बेजुबान कुत्ते को गाड़ी पर बांधकर घसीटा, वीडियो आया सामने
Advertisement

जानवर के साथ दरिंदगी: बेजुबान कुत्ते को गाड़ी पर बांधकर घसीटा, वीडियो आया सामने

अजमेर के जिगर थाना क्षेत्र स्थित गुड़ा गांव उससे जानवर के साथ दरिंदगी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बेजुबान कुत्ते को तीन लड़के स्कूटर के पीछे रस्सी पर बांधकर सड़कों पर घूम आते नजर आ रहे हैं.

बेजुबान कुत्ते को गाड़ी पर बांधकर घसीटा

Ajmer: अजमेर के जिगर थाना क्षेत्र स्थित गुड़ा गांव उससे जानवर के साथ दरिंदगी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बेजुबान कुत्ते को तीन लड़के स्कूटर के पीछे रस्सी पर बांधकर सड़कों पर घूम आते नजर आ रहे हैं. इस हैवानियत के वीडियो को लेकर गेगल थाने में उत्तर प्रदेश की संस्था द्वारा वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर जिले के दौरे पर रहे हनुमान बेनिवाल, कहा- भाजपा-कांग्रेस के राज से जनता त्रस्त

बेजुबान जानवर को स्कूटर के पीछे घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश की एनिमल एडवोकेसी संस्था की सदस्य सुरभि द्वारा मामले में संज्ञान लिया गया और वीडियो में चल रही गाड़ी के अजमेर नंबर होने के बाद एसपी विकास शर्मा से संपर्क किया गया और उन्हें यह वायरल वीडियो भेजा गय. वहीं, वीडियो के आधार पर जानकारी मिली की यह वीडियो जिगर थाना क्षेत्र के गुड़ा गांव का है, जहां पर यह बर्बरता की गई है, इसके बाद अजमेर एसपी को शिकायत दी गई और उन्होंने गेगल थाने में इसका मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए है. 

एनिमल एडवोकेसी संस्था उत्तर प्रदेश की प्रतिनिधि सुरभि त्रिपाठी ने बताया कि वीडियो में बेजुबान जानवर के साथ क्रूरता और बर्बरता के साथ ही हैवानियत की गई है ऐसे में पशु क्रूरता अधिनियम के साथ ही भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और मांग की गई है कि इस मामले में क्रूरता करने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाई जाए जिससे कि इस तरह की हरकत अन्य लोग न कर सके. 

उन्होंने बताया कि समाज अब जागरुक होने लगा है, लेकिन कई स्थानों पर अभी भी लोग बेजुबा पर अत्याचार कर रहे हैं, जो कि बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए एक तरफ तो लोग जानवरों को अपने बच्चों की तरह घर पर पालते हैं और उनकी सेवा करते हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ मानसिक विकृति के लोग इस तरह की बर्बरता जानवरों पर करते हैं. 

वीडियो के दौरान कई लोग इस बर्बरता को देखकर हंसते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन उन लड़कों को नहीं रोका जरा यह भी एक चिंता का विषय है. जानकारी के अनुसार वीडियो में बताएं जरा है कि कुत्ते के द्वारा कई लोगों को काटा गया है और उसके बाद इस तरह की हरकत की गई है लेकिन इसके बावजूद भी इस तरह की बर्बरता काफी निराशाजनक है.

यह भी पढ़ें- फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ी कार, बच्चा घायल और मां लड़ रही अस्पताल में जिंदगी से जंग

फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए वीडियो बनाने वाले और कुत्ते के साथ बर्बरता करने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी है, जिससे कि उन पर कार्रवाई की जा सके. वहीं, सुरभि त्रिपाठी ने अजमेर एसपी मेडिकल थाना पुलिस का आधार जताया है, जिन्होंने तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुकदमे दर्ज किए हैं. 
Report- Ashok Bhati 

Trending news