RVRS मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर को अश्लील Message भेजना पड़ा महंगा, पहुंच गए हवालात
Advertisement

RVRS मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर को अश्लील Message भेजना पड़ा महंगा, पहुंच गए हवालात

 राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) के विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. शंकर मनोहर पंवार को MBBS की छात्रा को प्रताड़ित करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Bhilwara : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara News) के विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. शंकर मनोहर पंवार को MBBS की छात्रा को प्रताड़ित करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि प्रोफेसर MBBS की छात्रा को अश्लील मैसज (Obscene Messages) भेजा करते थे. बात नहीं मानने पर छात्रा को प्रैक्टिकल में उसने फ़ैल कर दिया. प्रोफेसर को भरतपुर से गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को पुलिस (Bhilwara Police) डॉ. पंवार को भीलवाड़ा लेकर आई, जहां डॉ. पंवार कॉलेज प्रबंधन (College Management) द्वारा जांच में पहले ही दोषी पाए जा चुके थे, इसलिए 27 मई को ही उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

यह भी पढे़ं- Baran में भारी बरसात से बेकाबू हुए हालात, उफने नदी-नालों से कटा 100 गांवों का संपर्क

प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप
सुभाष नगर थाना प्रभारी पुष्पा कासोटिया ने बताया कि 24 जून को मेडिकल कॉलेज में MBBS फर्स्ट इयर की छात्रा ने बायो केमिस्ट्री के प्रोफेसर डॉ शंकर मोहन पंवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने योन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाया था.

छात्रा ने बताया था कि डॉ पंवार उसे मोबाइल पर गलत मैसेज कर रहा था. जब छात्रा ने उसकी बात नहीं मानी, तो उसे फैल करने की धमकी दी. इसके बाद छात्रा की प्रैक्टिकल शीट में काट-छांटकर नंबर कम कर दिए और फैल कर दिया. छात्रा ने 19 मई को डॉ. पंवार की शिकायत प्रिंसिपल से भी की थी.

एक महीने बाद मामला कराया दर्ज 
26 मई को कमेटी ने जांच कर रिपोर्ट बनाई. इसमें प्रोफेसर डॉ. शंकर मनोहर पंवार को दोषी माना गया. जांच में सामने आया कि प्रो. पंवार की नीयत ठीक नहीं थी. उन्होंने छात्रा को परेशान करने के लिए नंबर कम कर दिए. 27 मई को कॉलेज प्रबंधन ने प्रो. पंवार को निलंबित कर दिया था. कॉलेज में आरोप साबित होने के बाद युवती के परिजनों को लगा था कि नंबर बढ़ जाएंगे, जब नंबर नहीं बढ़े तो एक महीने बाद मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामले की जांच के बाद बुधवार को प्रोफेसर को भरतपुर से हिरासत में लिया, जिन्हें आज भीलवाड़ा में गिरफ्तार कर लिया गया.

यहां भी पढ़ेंः सास-ससुर के सामने फाड़े गए नई दुल्हन के कपड़े, मरने से पहले बोली- पापा, मुझे जहर खिला दिया

 

Trending news