Alwar News: जिला कलेक्टर ने शहर का किया निरीक्षण, जगह-जगह दिखे कचरे के ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421728

Alwar News: जिला कलेक्टर ने शहर का किया निरीक्षण, जगह-जगह दिखे कचरे के ढेर

Alwar News: ज्वाइनिंग के दूसरे दिन जिला कलेक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला एक्शन मोड में दिखाई दीं. उन्होंने सुबह शहर के मुख्य मार्गों सहित बाजार व विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया.

Alwar News: जिला कलेक्टर ने शहर का किया निरीक्षण, जगह-जगह दिखे कचरे के ढेर
Alwar News: जिला कलेक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला ने सोमवार की सुबह शहर के मुख्य मार्गों सहित बाजार व विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने रविवार को कार्यालय पहुंचकर ज्वाइन किया था और आज दूसरे दिन ही एक्शन मोड में दिखी. 
 
शहर के दौर पर जिला कलेक्टर
 
दअरसल अलवर शहर की सफाई व्यवस्था काफी समय से चरमराई हुई है, जिस कारण शहर में कचरे के ढेर लगे हुए हैं. शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन, व्यापारी सहित सामाजिक संस्थाएं भी जिला प्रशासन से लेकर राजनेताओं तक सभी को शिकायत कर चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भी शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है. 
 
करोड़ों रुपया खर्च होने के बावदूज नहीं हो रही सफाई
 
नगर निगम हर महीने की सफाई का ठेकेदार को करोड़ों रुपए का भुगतान कर रहा है. इसके बावजूद शहर की सफाई व्यवस्था डगमगाई हुई है. नए जिला कलेक्टर शुक्ला ने ज्वाइन करते ही नगर निगम, यूआईटी, पीडब्लूडी सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को लेकर शहर का निरीक्षण किया. इस दौरान जहां-जहां उन्हें कचरा व गंदगी दिखाई दी. उन्होंने गाड़ी रोककर अधिकारियों को दिखाया. साथ ही नाराजगी जताते हुए सफाई व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए. 
 
नाराजगी की जाहिर
 
कलेक्टर आर्तिका शुक्ला ने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था बहुत चरमराई हुई है. अभी जगह जगह सफाई को लेके हालत बहुत ज्यादा खराब हैं. कही पर भी सफाई को लेके नगर निगम सतर्क दिखाई नहीं दे रही है. चाहे पब्लिक पैलेस हो, ट्रांसपोर्ट हो ,स्कूल हो ,गली मोहल्ले कहि पर भी कोई भी साफ सफाई नही दिखाई दी .वही जब कलेक्टर मेडम निरक्षण कर रही थी. उस समय वहा मौजूद लोगों ने कलेक्टर मेडम को अपनी समस्या सुनाई की यहाँ बिल्कुल भी सफाई नहीं होती और वहीं पब्लिक टॉयलेट भी नही है. 
 
कलेक्टर ने दिए निर्देश
 
दोनों मांगो को नगर निगम के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सही करने के आदेश दिए गए .वही आर्तिका शुक्ला ने कहा कि में इनकी मोनेटरिंग नियमित रूप से करती रहूंगी. सफाई को लेके ओटो टिपर की ड्यूटी भी सही क्रम में लगाई जाएगी. डम्पिंक यार्ड का निरक्षण भी किया कि कचरे को नियमित रूप से उठाया जाये .ताकि कचरे में आगज़नी को लेके कोई बड़ा हादसा ने हो. वही मौके पर मौजूद स्थानीय युवक ने बताया कि यहाँ कचरे का ढेर लगा हुआ होता है. कोई भी सफाई व्यवस्था को लेके सजग नहीं है. वही खराब सड़क की वजह से काफी बार हादसे भी हो चुके है. आज कलेक्टर को इस समस्या के बारे में अवगत करवाया है. वही मैडम ने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द इन दोनों समस्याओं का निराकरण किया जायेगा.
 
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news