बानसूर: पीड़ित परिवार से मिले पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255990

बानसूर: पीड़ित परिवार से मिले पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा, कही ये बड़ी बात

पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा ने कहा कि बानसूर में विधुत विभाग की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है, क्योंकि बिजली की लाईन काफी साल पुरानी हो चुकी है.

पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा

Bansur: पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश शर्मा अपने एकदिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंचे, जहां बानसूर के गांव रामपुर में दो दिन पहले बिजली विभाग की उच्च क्षमता की लाईन टूटने से गरीब किसान प्रकाश सैनी की तीन भैंसों की मौत हो गई थी और किसान उच्च क्षमता की लाईन की चपेट में आने से झुलस गया था. पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा ने गरीब किसान प्रकाश सैनी के घर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. 

यह भी पढ़ें- बानसूर में विकास कार्य की खुली पोल, कच्चे नाले में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली, ग्रामीणों में आक्रोश

इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा ने कहा कि बानसूर में विधुत विभाग की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है, क्योंकि बिजली की लाईन काफी साल पुरानी हो चुकी है और उनको बदलने के लिए विधुत विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई और विधुत विभाग के उच्च अधिकारियों ने विधुत लाईन को दुरुस्त करने और खंभों को बदलने का आश्वासन दिया है. 

वहीं गरीब किसान की तीन भैंस करंट लगने से मर गई तो गरीब किसान को उचित मुआवजा दिलवाने के लिए भी विधुत विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है, जिससे जल्द से जल्द किसान को उचित मुआवजा मिल सके. ये कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है, लेकिन विभाग को अवगत करवाने के बाद भी विधुत लाईनों को बदला नहीं जाता इसमें विधुत विभाग की लापरवाही सामने आई है. 

गौरतलब है कि दो दिन पहले बानसूर के गांव रामपुर में विधुत की उच्च क्षमता की लाईन टूटने से हादसा हो गया था. बिजली की लाईन टूटने से किसान प्रकाश सैनी की तीन भैंसों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार किसान प्रकाश सैनी अपने खेत पर काम कर रहा था।अचानक बिजली की उच्च क्षमता की लाईन टूट कर गिर गई, जिससे किसान प्रकाश सैनी भी झुलस गया, जिसको रामपुर सरकारी अस्पताल लाया गया.

सूचना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई तथा हादसे की सूचना बिजली विभाग और प्रशासन को दी गई. बताया जा रहा है कि किसान ने बिजली की लाईन को हटवाने के लिए बिजली विभाग को अवगत कराया था, लेकिन लाईन हटने से पहले ही हादसा हो गया.

पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा का कहना है कि बानसूर में विधुत विभाग की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है. क्योंकि बिजली की लाईन काफी साल पुरानी हो चुकी है उनको बदलने के लिए विधुत विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई और विधुत विभाग के उच्च अधिकारियों ने विधुत लाईन को दुरुस्त करने और खंभों को बदलने का आश्वासन दिया है. वहीं गरीब किसान की तीन भैंस करंट लगने से मर गई तो गरीब किसान को उचित मुआवजा दिलवाने के लिए भी विधुत विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है.

 

Trending news