राजस्थान: विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1862885

राजस्थान: विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने उठाया ये बड़ा कदम

अलवर न्यूज: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एडीजी लाइन ऑर्डर आनंद श्रीवास्तव ने अलवर के मिनी सचिवालय में जयपुर रेंज के अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की. पुलिस फोर्स और कानून व्यवस्था की इस दौरान समीक्षा की गई.

राजस्थान: विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने उठाया ये बड़ा कदम

अलवर: अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक( कानून व्यवस्था) आनंद श्रीवास्तव ने अलवर में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में जयपुर रेंज के सभी पुलिस अधीक्षक, डीएसपी और अलवर जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद थे. बैठक में मुख्य रूप से संभाग में कानून व्यवस्था, आगामी विधानसभा चुनाव और पुलिस फोर्स की आवश्यकता को लेकर विस्तार से चर्चा की गई.

पुलिस के पास जो भी संसाधन है. उनका उपयोग कर ज्यादा से ज्यादा आमजन का सहयोग प्रदान करना है और अपराधियों पर लगाम कसनी है. सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि  बैठक में विधानसभा चुनाव ,कानून व्यवस्था और पुलिस फोर्स की आवश्यकता को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. 

लिस अधिकारियों ने अपने विचार रखे

सभी पुलिस अधिकारियों ने अपने विचार रखें . बढ़ते अपराधों को लेकर उन्होंने कहा कि अपराधियों की धर पकड़ के पूरे प्रयास किया जा रहे हैं और लगातार अभियान चलाकर अपराधियों को पकड़ा जा रहा है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने में हमेशा अग्रणी रही है.जयपुर संभाग में गत दिनों दौसा जिले में सिपाही की हत्या के मामले में सभी आरोपियों को रिकॉर्ड टाइम में गिरफ्तार किया गया. यह बहुत बड़ी उपलब्धी है. अलवर जिला दूसरे राज्य से लगता हुआ जिला है और यहां बाहर के लोगों की आवाजाही बहुत है. 

इंटर स्टेट क्रोस बॉर्डर चेक किए जायेंगे. औद्योगिक क्षेत्र हैं ऐसे में अपराधियों को चिन्हित करना उन्हें पकड़ना बहुत बड़ी चुनौती है. लेकिन पुलिस अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के पूरे प्रयास कर रही है और अपराधियों को पकड़ा भी जा रहा है. उन्होंने बताया कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए सभी जिलों में सोशल मीडिया सेल का गठन किया गया है. जो सोशल मीडिया पर निगरानी रखेगा. जो भी नफरत फेलाएगा या किसी की धार्मिक भावना आहत करेगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कानून व्यवस्था के खिलाफ वायलेशन नहीं

विधानसभा चुनाव में संवेदनशीलता को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोराए नहीं है कि सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां एक चुनौती है लेकिन जयपुर संभाग में कानून व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त है.संभाग में किसी भी तरह का वायलेशन नहीं हुआ है और पुलिस की मुस्तादी से कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. एक हरियाणा के नूह में घटित घटना को लेकर जरूर वाएलेशन की बात आई थी. लेकिन अलवर जिले में कहीं भी कानून व्यवस्था के खिलाफ वायलेशन नहीं हुआ है.सीमावर्ती जिलों की पुलिस हरियाणा पुलिस के संपर्क में है. बॉर्डर पर नाके लगाए गए हैं.

अपराधियों की आवाजाही को रोकने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस संबंध में स्थापित कर कार्रवाई करेंगे. नफरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि नए जिले बने हैं तो वहां की आवश्यकता को देखकर प्रक्रिया चल रही है.कितनी फोर्स चाहिए ,कितना बजट चाहिए. कितनी गाड़ियां चाहिए इन सबों पर ग्राउंड लेवल पर काम किया जा रहा है.और शीघ्र ही इसके परिणाम सामने दिखाई देंगे.बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनद श्री वास्तव के अलावा रेंज आईजी उमेश चंद दत्ता, कोटपुतली बहरोड़ एसपी रंजीता शर्मा,अलवर पुलिस अधीक्षक आनद शर्मा , भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ,खेरथल एसपी सुरेंद्र सिंह ,जयपुर ग्रामीण एसपी राजीव पचार ,दौसा एसपी वंदिता राणा ,दूदू एसपी पूजा अवाना सहित रेंज के अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

तांबे का पानी पीते समय ना करें ये गलती, बन जाएगा जहर

साइटिका और नसों के दर्द से मिलेगा गारंटी छुटकारा!ये है फ्री इलाज

Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम,इन जिलों में तेज बारिश

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

Trending news