बारां: जंजीर में कैद युवक की प्रशासन ने ली सुध, अस्पताल में कराया भर्ती

पिछसे 10 साल से इस युवक को परिजनों ने नग्न अवस्था में खुले में बांध रखा था.

बारां: जंजीर में कैद युवक की प्रशासन ने ली सुध, अस्पताल में कराया भर्ती
प्रशासन युवक का फ्री में इलाज करवाएगा. (फाइल फोटो)

बारां/राम प्रसाद मेहता: बारां में जंजीरों से जकड़े मानसिक विक्षिप्त युवक की जी मीडिया पर खबर दिखाने का बड़ा असर हुआ है. इसकी जानकारी मिलने के बाद युवक की सुध लेने के लिए जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची. जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि कस्बाथाना क्षेत्र के टांडा गांव निवासी हरपाल कुशवाह को 10 साल से खुले में एक पेड़ के पास नग्न अवस्था में लोहे की जंजीर से बांध कर रखा गया था. जिसकी खबर जी मीडिया ने दिखाई थी. 

जिसके बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया. इस दौरान विक्षिप्त युवक को देखने के लिए स्थानीय पटवारी रमेश पोटर, हेड कांस्टेबल भान सिंह और चिकित्सा कर्मियों के साथ शुक्रवार शाम को पहुंचे.

LIVE TV देखें

युवक को उपचार के लिए रेस्क्यू करने के दौरान टीम ने युवक के परिजनों को समझाया. जिसके बाद उसे बारां जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. युवक का जिला अस्पताल में प्रशासन फ्री में इलाज करवाएगा.

बता दें, हरपाल पिछले 10 साल से जीवन और मौत से संघर्ष कर रहा था. मानसिक हालत बिगड़ने के बाद उसके परिजनों ने उसे एक पेड़ के नीचे बांध कर छोड़ दिया था. युवक के परिजन आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण उसका इलाज कराने में सक्षम नहीं थे.