Baran News: अतिक्रमण हटाने गई टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा, जेसीबी के कांच तोड़ किया पथराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2272537

Baran News: अतिक्रमण हटाने गई टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा, जेसीबी के कांच तोड़ किया पथराव

Baran News: राजस्थान के बारां के किशनगंज तहसील क्षेत्र के छतरगढ़ ग्राम पंचायत के ग्राम खाल्दा में काफी समय से गैर मुमकिन खातेदारी से अतिक्रमण हटाने की मांग की जा रही थी. वहीं, शुक्रवार को टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची, तो अतिक्रमणियों ने पत्थरबाजी की. ऐसे में टीम को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. 

Baran News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बारां के किशनगंज तहसील क्षेत्र के खल्दा ग्राम में गैर मुमकिन भूमि से अतिक्रमण हटाने गई रेवेन्यू विभाग व नाहरगढ़ पुलिस थाना अधिकारी पुलिस टीम के सामने अतिक्रमणियों द्वारा दूसरे पक्ष पर पत्थरों से हमला कर दिया गया. हमले में जेसीबी मशीन के कांच टूटे, रेवेन्यू विभाग व पुलिस टीम को खदेड़ दिया और टीम को बिना अतिक्रमण हटाए बैरंग लौटना पड़ा. दूसरे पक्ष ने किशनगंज पहुंचकर तहसील कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रकट किया. 

अतिक्रमण हटाने के विरोध में उतरे ग्रामीण
छतरगढ़ ग्राम पंचायत के ग्राम रामविलास, खल्दा में गैर मुमकिन भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाने को लेकर किशनगंज उपखंड न्यायालय द्वारा 2022 में दिए गए फैसले के आधार पर रेवेन्यू विभाग की टीम व नाहरगढ़ थाना अधिकारी सहित पुलिस जाप्ता के साथ खल्दा ग्राम में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे.
अतिक्रमण हटाने के लिए प्रार्थी गणों द्वारा जेसीबी मशीन को लगाया गया था. इस दौरान अतिक्रमणियों अतिक्रमण हटाने का विरोध करने लगे और पत्थरबाजी शुरू कर दी. पत्थरबाजी से जेसीबी मशीन के कांच टूट गए. रेवेन्यू विभाग व पुलिस पत्थरबाजी होने पर दूर भागे. इस दौरान मीणा समाज व धाकड़ समाज के लोग आमने-सामने हो गए और अतिक्रमणियों द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे दूसरे पक्ष के लोगों ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई.

4 जून के बाद अतिक्रमण हटवाने का दिया आश्वासन 
इसके बाद सभी दर्जनों महिला, पुरुष किशनगंज तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार को घटना के बारे में बताया गया. इस दौरान प्रार्थी पक्ष द्वारा तहसील कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रशासन के प्रति रोष प्रकट किया गया. इस पर तहसीलदार अभराज सिंह ने 4 तारीख के बाद अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया.
तहसीलदार का कहना है कि छतरगढ़ ग्राम पंचायत के ग्राम खाल्दा में काफी समय से गैर मुमकिन खातेदारी से अतिक्रमण हटाने की मांग की जा रही थी. रेवेन्यू विभाग की टीम व नाहरगढ़ थाना अधिकारी पुलिस जाप्ता के अतिक्रमण हटवाने पहुंचे थे. इस दौरान मीणा समाज और धाखड़ समाज आमने-सामने हो गए. पुलिस जाब्ता काम होने की वजह से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका. आगामी चार जून के बाद व्यवस्था अनुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- SI Paper Leak Case: जोधपुर पुलिस की बड़ी सफलता,50 हजार का इनामी मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Trending news