close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दो दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे राज्यपाल कल्याण सिंह, अपने काम का ब्यौरा किया पेश

राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि अपने 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने में जो भी काम करना चाहा, जो उनकी इच्छा थी वह उन्होंने पूरी की. 

दो दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे राज्यपाल कल्याण सिंह, अपने काम का ब्यौरा किया पेश
फाइल फोटो

भरतपुर: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह आज अपने दो दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे. जहां उनका भरतपुर सर्किट हाउस में भरतपुर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया. राज्यपाल यहां पर महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में भाग लेने आए हैं. इस दौरान गवर्नर कल्याण सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए अपने 5 साल के कामकाज का ब्यौरा मीडिया में रखते हुए अपने मन की बात साझा की.

राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि उन्होंने 4 सितंबर 2014 को राज्यपाल के पद के रूप में शपथ ली थी उनका कार्यकाल आने वाले 4 सितंबर को समाप्त हो रहा है इसलिए वह अपने 5 साल के कामकाज का ब्यौरा लोगों के सामने रख रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि इन 5 सालों में राजस्थान के लोगों ने मुझे खासा प्रभावित किया है साथ ही उन्होंने सभी राजस्थानीयों का सहयोग के लिए आभार जताया. राज्यपाल ने 5 साल में उनके साथ काम करने वाले ब्यूरोक्रेसी के अफसरों का भी सहयोग के लिए आभार जताया. राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि अपने 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने में जो भी काम करना चाहा, जो उनकी इच्छा थी वह उन्होंने पूरी की. 

राज्यपाल ने राजस्थान की मीडिया का भी आभार जताया और कहा कि राजस्थान की मीडिया का रुख हमेशा सकारात्मक रहता है. वह आलोचना भी करती है तो सकारात्मक रूप में ही करती है जिसका उद्देश्य सकारत्मक सुधार लाना होता है. राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि उनके 5 साल के कार्यकाल में विश्वविद्यालयों के अंदर शिक्षा का माहौल तैयार हुआ है साथ ही उन्होंने दावा किया कि उच्च शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव आए हैं. उन्होंने कहा कि सकारात्मक निर्णयों के चलते राजस्थान को उच्च शिक्षा में नई दिशा में ले जाने का काम किया है. उनके द्वारा उच्च शिक्षा में किए गए नवा चारों को दूसरे प्रदेशों के लोगों ने भी अपनाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए नकल पर प्रभावी ढंग से रोक लगाई जिससे शैक्षणिक वातावरण सुधरा है. राज्यपाल कल्याण सिंह ने महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए 2 गांव बरसो हलैना के ग्रामीणों से मुलाकात की.