Shame: ज़ी राजस्थान की खबर का असर, बूढ़े पिता की मदद को आगे आया प्रशासन, चारों बेटे पाबंद
Advertisement

Shame: ज़ी राजस्थान की खबर का असर, बूढ़े पिता की मदद को आगे आया प्रशासन, चारों बेटे पाबंद

जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के ऊर्णा गांव में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां कलयुगी बेटे ने जमीन-जायदाद और पैसों के लालच में अपने ही पिता के साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए, उसे घर से बेदखल कर दिया.

मदद को आगे आया प्रशासन

Jahazpur: जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के ऊर्णा गांव में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां कलयुगी बेटे ने जमीन-जायदाद और पैसों के लालच में अपने ही पिता के साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए, उसे घर से बेदखल कर दिया. अब भूख और जख्मों से पीड़ित पिता न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा था. एमजी हॉस्पिटल के परिसर में बैठा पिता इस उम्मीद में है कि सरकार से कोई मदद मिल सकेगी. 

इस मामले को लेकर जी मीड़िया ने इस खबर को प्राथमिकता से चलाया था, खबर के चलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए हैं और पीड़ित बुजुर्ग के घर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे है. वहीं खुद को ऊर्णा निवासी बताने वाले 77 वर्षीय नंदलाल पिता वरदा लाल गुर्जर ने कहा कि उसके चार बेटे है और एक बहू, जमीन-जायदाद और पैसों के लालच में ना सिर्फ उसके साथ कई दिनों तक मारपीट की गई, बल्कि उसे इतना प्रताड़ित किया की उसकी मानसिक स्थिति ही बिगड़ गई और जीना भी दुभर हो गया है. 

हद तो तब हो गई जब उसके चारों बेटे शैतान गुर्जर, गोपाल गुर्जर और भूरा लाल गुर्जर के साथ ही अन्य बेटे और बहू ने मारपीट कर घर से ही बेदखल कर दिया. शरीर पर गंभीर चोट के निशान लिए भूखा प्यासा पीड़ित वृद्ध भीलवाड़ा शहर में महात्मा गांधी चिकित्सालय के बाहर पहुंचा और राह चलते लोगों से मदद की गुहार लगाने लगा. इस दौरान कुछ भामाशाह, उसकी मदद के लिए आगे आए और उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय की कैंटीन में भोजन कराने के साथ ही हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर उपचार शुरू करवाया. फिलहाल इस वृद्ध का हॉस्पिटल में इलाज जारी है. 

यह भी पढ़ें - टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

वहीं ओपीडी में मौजूद डॉक्टरों का कहना है कि शरीर पर चोट के निशान पुराने हैं और कुछ हद तक वृद्ध की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं लग रही है. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल वृद्ध को भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है. गहनता से चिकित्सकीय जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उसके साथ किसने और किस हद तक घटना अंजाम दी है. पीड़ित वृद्ध को अब उम्मीद है तो सरकार की किसी योजना से उनको मदद मिलेगी.

वहीं जी मीड़िया पर खबर चलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए और बुजुर्ग पीड़ित नंदलाल गुर्जर के घर उपखंड अधिकारी दामोदर खटाणा शकरगढ़ थाना अधिकारी कुलदीप सिंह पीड़ित गुर्जर के घर पहुंचे, जहां बुजुर्ग के चारों बेटों से प्रशासनिक अधिकारियों ने वार्ता कर बुजुर्ग के चारों बेटों को प्रशासनिक अधिकारियों ने पाबंद कर प्रशासनिक अधिकारी मामले में जांच शुरू कर दी है.

Reporter: Mohammad Khan   

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news