Bikaner: कोलायत वासियों के लिए बड़ी सुविधा, दूसरे ट्रॉमा सेंटर का ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण
Advertisement

Bikaner: कोलायत वासियों के लिए बड़ी सुविधा, दूसरे ट्रॉमा सेंटर का ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण

प्रदेश सरकार द्वारा कोलायत को स्वास्थ क्षेत्र में बड़ी सौगात देते हुवे ट्रॉमा सेंटर गत बजट में पारित किया था. जो आज साकार रूप में आ गया. कोलायत उप जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से नवनिर्मित ट्रॉमा सेंटर का लोकार्पण आज स्थानीय विधायक व ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया.

 Bikaner: कोलायत वासियों के लिए बड़ी सुविधा, दूसरे ट्रॉमा सेंटर का ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण

Bikaner news: प्रदेश सरकार द्वारा कोलायत को स्वास्थ क्षेत्र में बड़ी सौगात देते हुवे ट्रॉमा सेंटर गत बजट में पारित किया था. जो आज साकार रूप में आ गया. कोलायत उप जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से नवनिर्मित ट्रॉमा सेंटर का लोकार्पण आज स्थानीय विधायक व ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया. जिले में पीबीएम अस्पताल के बाद कोलायत मुख्यालय पर यह पहला ट्रोमा सेन्टर है. इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा की ट्रॉमा सेंटर विशेषज्ञ अस्पताल होते हैं जो पूरे क्षेत्र में गंभीर ट्रॉमा वाले मरीजों की देखभाल के लिए जिम्मेदार होते हैं . 

उन्होंने कहा कि कोलायत मुख्यालय राष्ट्रीय राजमार्ग व स्टेट हाईवे से जुड़ा हुआ है. क्षेत्र में सड़कों पर अक्सर वाहन दुर्घटना की घटनाएं होती रहती है. ऐसे में यह ड्रामा सेंटर दुर्घटनाग्रस्त लोगों के तत्काल उपचार कर जीवन बचाया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि कोलायत में ही ट्रोमा सेन्टर की बहुत बड़ी सुविधा हो गई है. इस ट्रॉमा सेंटर को बनाने में दो करोड़ रुपए खर्च हुए हैं और एक करोड़ 34 लाख रूपये के उपकरण व अन्य सामग्री खरीद की जायेगी . 

ये भी पढ़ें- Dholpur news: बहु की लाश चुप चाप ले जा रहे थे ससुराल वाले, अचानक पुलिस ने रुकवा दी गाड़ी, जानें मामला

उन्होंने कहा कि इस सेंटर में 24 घंटे आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध होंगी. उन्होंने बताया कि इसमें 6 पद डॉक्टर एवं 10 नर्सिंग के पद स्वीकृत हुए है. जसमें तीन पद सजृन के और तीन पद हड्डी रोग विशेषज्ञ के पद शामिल है. उन्होंने बताया कि इसमें कुल 11 बैड की सुविधा रहेगी. इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने ईश्वर की पूजा विधि विधान से कर ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.अबरार, उपखण्ड अधिकारी कोलायत प्रदीप चाहर,सहित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Bharatpur news: दोस्तों को गढ्ढे में खेलना पड़ा भारी, दलदल में फंसने से मौत, गांव में पसरा मातम

Trending news