बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचितों को लाभ देने के निर्देश
topStories1rajasthan1448985

बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचितों को लाभ देने के निर्देश

Kolayat News: नोखा में शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मो.अबरार पंवार की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी वंचित परिवारों को जोड़ते हुए चिरंजीवी परिवार बनाने के लिए विशेष के निर्देश दिए.

बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचितों को लाभ देने के निर्देश

Kolayat, Bikaner: नोखा में शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मो.अबरार पंवार की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया.
डॉ. अबरार ने जिला कलेक्टर के निर्देशों की पालना में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी वंचित परिवारों को जोड़ते हुए शत प्रतिशत परिवारों को चिरंजीवी परिवार बनाने के लिए विशेष के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि फील्ड स्टाफ इसके लिए विशेष प्रयास करें. खंड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. कैलाश गहलोत ने कोविड टीकाकरण से वंचित बच्चों के टीकाकरण और इसके डाटा ऑनलाइन करने और मिसिंग डिलीवरी को कम करने के निर्देश दिए. मुकाम चिकित्सा केंद्र प्रभारी डॉ अरविंद राजपुरोहित ने परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत विशेष प्रयास करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकली तो BJP चित हो जाएगी- डोटासरा

खंड कार्यक्रम प्रबंधक दिनेश रंगा ने एनसीडी, एएनसी, संस्थागत प्रसव, टीकाकरण,पुकार सहित सभी विभागीय व राष्ट्रीय कार्यक्रम की समीक्षा की. बीएचएस दिनेश आचार्य ने वीएचएससी व शिशु मृत्यु के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. खंड लेखा प्रबंधक अश्विनी व्यास ने वीएचएससी के खातों के गठन में आ रही समस्याओं के निवारण के लिए आवश्यक निर्देश दिए. बाधनू पीएचसी को खंड स्तर पर समस्त ऑनलाइन रिपोर्टिंग में प्रथम स्थान पर रहने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा पीएचसी प्रभारी सहित समस्त सेक्टर को सम्मानित किया. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा नीट पीजी में चयनित होने पर डॉ दिव्या गोलछा, डॉ सुभाष चंद्र तर्ड, डॉ कनुप्रिया मारू को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. बैठक में सभी चिकित्सधिकारी प्रभारी, बीएनओ, सीएचओ, पीएचएस, एएनएम उपस्थित रहे.

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें - Chomu: सामोद में वीर हनुमान मंदिर का रोप-वे बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी

Trending news