Hanumangarh: तीन दिन में आए 1 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1078279

Hanumangarh: तीन दिन में आए 1 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

हनुमानगढ़ में पिछले तीन दिन में 1 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.

तीन दिन में आए 1 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव

Hanumangarh: जिले में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले तीन दिन में 1 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं. वहीं अब जिले में एक्टिव मामले ढाई हजार की संख्या को पार कर चुके हैं. लगातार बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है. स्वास्थ्य विभाग बढ़ते आंकड़ों के बीच कॉविड मैनेजमेंट में जुटा हुआ है.

सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन बड़ी राहत की बात ये है कि अभी तक मिले संक्रमितों के गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिले हैं. जिससे कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होकर इलाज की आवश्यकता नहीं पड़ रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी जिला प्रशासन के सहयोग से लगातार आमजन को कोविड प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करने के प्रयास में जुटा है. 

ये भी पढ़ें- बच्चों ने कहा- हमें मोबाइल नहीं खेल मैदान की जरूरत, ताकि हम भी मेडल ला सकें

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में 18 प्लस के नागरिकों को शत प्रतिशत वैक्सिनेट किया जा सके. वैक्सीनेशन के चलते कोरोना के गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं. वहीं विभाग की अलग अलग टीम जिला कलेक्टर के निर्देशन में संक्रमित मरीजों की ट्रेसिंग कर, मरीजों को क्वारंटाइन कर दवा की किट मुहैया करवा रहे हैं, ताकि मरीजों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. हालांकि मरीजों में इस बार लक्षण कम देखने को मिल रहे हैं, लेकिन फिर भी विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है.

विभाग आमजन को अधिकाधिक वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित कर रहा है. वहीं सीएमएचओ शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने भी कोविड से निपटने के लिए सभी साधन जिले में मुहैया करवाए हैं. स्वास्थ्य मंत्री के निर्देशों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग लगातार सैंपलिंग कर रहा है, औसतन रोजाना जिले में 2 हजार लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. ताकि कोई भी कोविड केस विभाग से ना छूटे. वहीं सीएमएचओ ने आमजन से भी अपील की सभी लोग सरकारी निर्देशों की पालना करें, मास्क लगाएं, वैक्सिनेशन करवाएं ताकि कोविड से अपना और अपनों का बचाव किया जा सके.

Report-Manish Sharma

Trending news