Rajasthan Weather Update: सुहावने मौसम में फिर बारिश मचाएगी गदर, 18 जिलों में यलो अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: सुहावने मौसम में फिर बारिश मचाएगी गदर, 18 जिलों में यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा में आज बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो यहां के बीकानेर संभाग में छिटपुट बारिश के आसार हैं. 18-19 अप्रैल से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर-बीकानेर में बारिश की संभावना जताई गई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: चिलचिलाती गर्मी के बीच राजस्थान में एक के बाद एक एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इसके कारण पूरे प्रदेश के तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के चलते कई हिस्सों में तापमान कम हो गया और तपिश भी कम हो गई. 

अलग-अलग इलाकों में हो रही बारिश के चलते मौसम में ठंडक अच्छी खासी खुल गई है. बीकानेर-बूंदी के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इसके चलते तापमान में तो गिरावट दर्ज की गई लेकिन मंडियों में खुले में रखा किसानों का अनाज पूरी तरह से भीग चुका है. इसके चलते किसानों की आंखें नम नजर आ रही हैं. 

मौसम विभाग ने आज सोमवार को कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि राजस्थान के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. बीते रविवार को भी बीकानेर में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई. बूंदी में भी झमाझम बदरा बरसे.

प्रदेश में एक के बाद एक एक्टिव होने वाले पश्चिम विक्षोभ के असर के चलते अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर संभाग का तापमान काफी हद तक सामान्य हुआ है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. सर्वाधिक तापमान पिलानी में 38.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि माउंट आबू का तापमान केवल 28 डिग्री रहा. 

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा में आज बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो यहां के बीकानेर संभाग में छिटपुट बारिश के आसार हैं. 18-19 अप्रैल से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर-बीकानेर में बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ. प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज हुई. 18-19 अप्रैल को फिर एक और नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिससे मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा.

Trending news