भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी
Advertisement

भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

बीकानेर में सत्यनारायण मंदिर की मूर्ति में लंबी डिजीज के लक्षण दिखाई देने से लोग हैरान हैं. मंदिर में बुधवार रात को मूर्ति में पूजा होने तक ऐसा कुछ नही था. गुरुवार सुबह मंदिर में पुजारी पहुंचे तो उन्होंने मूर्ति पर दाने उभरे देखे. इस घटना बाद दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी है. लोग इसे भगवान का चमत्कार कह रहे हैं.

भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

Bikaner: गौवंशों में फैल रहे लंपी स्किन रोग से लोग परेशन हैं, लेकिन क्या इस तरह की डिजीज का असर भगवान की मूर्ति पर भी हो सकता है. ये सुनकर किसी को भी हैरानी हो सकती है. क्यूंकि इस वैज्ञानिक युग में इसे भले ही अंधविश्वास , आस्था या चमत्कार कहा जाए, लेकिन बीकानेर के रत्तानी चौक के सत्यनारायण मंदिर से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसने सब को हैरानी में डाल दिया है. लंपी के चलते गौवंश की स्किन पर उभरने वाले दाने जैसी कुछ आकृतियां भगवान की मूर्ति पर भी उभर आई हैं. ऐसा हम नहीं, बल्कि मंदिर के पुजारी और स्थानीय लोग कह रहे हैं.

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

गौवंशों मे तेजी से फेल रही लंपी स्किन डिजीज ने प्रदेशभर में महामारी का रूप ले लिया है. इसी से जुड़ी बीकानेर के रत्तानी चौक से अजीब घटना सामने आई है. जीवित गाय में होने वाली इस लंपी डिजीज से जहां पशुपालकों में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं सत्यनारायण मंदिर की मूर्ति में लंबी डिजीज के लक्षण दिखाई देने से लोग हैरान हैं ये चमत्कार है या आस्था, यह सोचने का विषय है. मंदिर में बुधवार रात को मूर्ति में पूजा होने तक ऐसा कुछ नही था, लेकिन जैसे ही गुरुवार सुबह मंदिर में पुजारी पहुंचे तो उन्होंने मूर्ति पर दाने उभरे देखे. इस घटना से स्थानीय लोगों में कौतुहल बना हुआ है. लोग मूर्ति में उभरे दाने देखने के लिए मंदिर में जमा हो रहे हैं.

मंदिर के पुजारी राजेंद्र व्यास का कहना है की यह बीमारी अचानक ही आई है. हम रोज भगवान की सेवा और अभिषेक करते हैं. कभी ऐसे दाने नहीं आए. रात को ठाकुर जी की पूजा करके गए, उस वक्त भी कुछ नहीं था, लेकिन जब सुबह आए तो हल्के दाने थे और बाद में बहुत ज्यादा दाने आ गए .वैसे उनके दाने दाने से पूरे शरीर पर और उसके बाद में भगवान के चेहरे पर सूजन भी आ गई. उन्होंने कहा कि यह कम से कम 100 साल पुराना मंदिर है .

इस घटना के बाद इलाके के पार्षद का कहना है की आज सुबह मोहल्ले में भगवान सत्यनारायण जी के मंदिर में भगवान की सौ साल पुरानी मूर्ति है जैसा गायों में दाने दाने हों वैसा ही भगवान की मूर्ति में हुआ है. भगवान ने गौवंश को तकलीफ में देखकर उनकी बीमारी को अपने ऊपर ले लिया है, ताकि ये बीमारी खत्म हो. ये चमत्कार से कम नही है. जल्द ही भगवान इस बीमारी को दूर करेंगे .

Reporter- Raunak Vyas

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Viral Video: राजस्थानी भाभी ने चुन्नी पर लगाया परफ्यूम, ठुमके सोशल मीडिया पर हुए वायरल

Trending news