Viral Video:आखिर क्यों 100 से ज्यादा भेड़ें लगा रही है 12 दिनों से एक ही जगह पर चक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1455956

Viral Video:आखिर क्यों 100 से ज्यादा भेड़ें लगा रही है 12 दिनों से एक ही जगह पर चक्कर

viral video of sheep: चाइना (China) में 12 दिनों से 100 से देयादा भेड़ों का एक ही जगह पर चक्कर काटना (sheep moving in circle) चर्चा का विषय बन गया है. जिसे लेकर लोगों ने अजीबो गरीब दावे पेश किए जा रहे है कोई उसे कयामत का दिन और कोई नर्क का द्वार (Hell Door) कहा जा रहै है.

Viral Video:आखिर क्यों 100 से ज्यादा भेड़ें लगा रही है 12 दिनों से एक ही जगह पर चक्कर

viral video of sheep: चीन में अचानक 12 दिनों से 100 से ज्यादा भेड़ चक्कर लगा रही थी. जिसे देखकर वैज्ञानिक हैरत में पड़ गए कि आखिर ऐसा क्यों है कि ये भेड़ें एक साथ कई दिनों से चक्कर क्यों लगा रही है. जिसका अजीबोगरीब विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग नए नए कयास लगा रहे है. कोई इसे दुनियां का अंत बता रहा है. कोई इसे दूसरी दुनिया में भेड़ों के जरिए जाने का रास्ता. 

यह भी पढ़ेंः नहीं भर सका उड़ान भारत का पहला रॉकेट Vikram S, खराब मौसम के कारण टली लॉचिंग

इस तरह के अजीबोगरीब कयास के बाद इस विडियो में दिखाई देने वाली 100 से ज्यादा भेड़ें दुनियभर में चर्चा का विषय बनती जा रही थी. जिसे इंग्लैड के प्रोफेसर मैट बेल ने इस रहस्य से पर्दा उठाया कि आखिर भेड़ो के गोल गोल चक्कर काटने का राज क्या है?

क्या है आखिर गोल गोल चक्कर काटने का रहस्य
 प्रोफेसर मैट बेल ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इन भेड़ों को लंबे समय तक बाड़े में बंद करके रखा गया था और इसकी वजह से उनका असामान्‍य व्‍यवहार हो गया. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि जब भी किसी जानवर को कई दिनों तक बंद कर दिया जाता है तो वह अपने आसपास की दुनिया से कटने लगता है और उसका व्यवहार असामन्य हो जाता है. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना से हाहाकार के बाद चीन की नजर अब अंतरिक्ष पर, बंदर भेजकर करेगा ब्रम्हांड के रहस्यों का खुलासा

कहा का है विडियो

यह वीडियो चीन के सरकारी अखबार पीपुल्‍स डेली ने अपने ट्वीटर आकाउंट से जारी किया था. यह जगह चाइना के इनर मंगोलिया में है. जहां ये भेड़ें एक ही तरह का व्‍यवहार कर रही हैं. इनके अजीब व्इंयवहार पर ग्‍लैंड के हार्टपुरी यूनिवर्सिटी में प्रफेसर मैट बेल रिसर्च कर बताया है कि गोले के बार चक्‍कर लगाने की वजह निराशा है जो उनके अंदर लंबे समय तक कैद किए जाने और बहुत कम दूरी तक जाने की अनुमति देने के बाद पैदा हुई थी.

34 बाड़े में रखी गई थीं भेड़ें
वहीं जब इन भेड़ों की मालकिन का इस बारे में कहना है कि पहले केवल कुछ भेड़ों में इस तरह का व्‍यवहार देखने को मिल रहा था लेकिन बाद में भेड़ों का पूरा झुंड ही इस तरह का असामान्‍य व्‍यवहार करने लगा. वे एक गोले के चक्‍कर लगाने लगे. इन भेड़ों को 34 बाड़े में रखा गया था लेकिन एक बाड़े की एक भेड़ में इस तरह का रहस्‍यमय व्‍यवहार देखा गया. इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उसे नरक का द्वार और कयामत का संकेत तक बताने लगे थे.

यह भी पढ़ेंः Alien on Earth: दिसंबर में हैप्पी न्यू ईयर बोलने आएंगे एलियंस, ओम-ओम-ओम

Trending news