close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

16 से 19 अगस्त तक राजस्थान दौरे पर रहेगा केंद्रीय वित्त आयोग, मुख्य सचिव ने ली बैठक

आर्य ने बताया कि दल पंचायती राज के प्रतिनिधियों, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेगा. दल राज्य का दौरा करने के बाद भारत सरकार को अपनी रिपोर्ट सौपेंगा. 

16 से 19 अगस्त तक राजस्थान दौरे पर रहेगा केंद्रीय वित्त आयोग, मुख्य सचिव ने ली बैठक
फाइल फोटो

जयपुर: पन्द्रहवा केन्द्रीय वित्त आयोग का दल 16 अगस्त से 19 अगस्त तक प्रदेश के दौरे पर रहेगा. राज्य में केन्द्रीय वित्त आयोग के दौरे की तैयारियों को लेकर सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन कुमार आर्य ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. 

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने केन्द्रीय वित्त आयोग दल के प्रदेश दौरे से संबंधित सभी तैयारियों की जानकारी लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. वित्त आयोग का दल इन चार दिनों के दौरान 2 दिन जयपुर तथा 2 दिन जोधपुर के दौरे पर रहेगा. उन्होंने बैठक मे 2 जिलों में दल के ठहरने, वाहन, कार्यक्रम आदि से संबंधित तैयारियों के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए.

आर्य ने बताया कि दल पंचायती राज के प्रतिनिधियों, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेगा. दल राज्य का दौरा करने के बाद भारत सरकार को अपनी रिपोर्ट सौपेंगा. जिसके आधार पर वर्ष 2020-2025 के लिए केन्द्रीय करो में राज्य कि हिस्सेदारी तय होगी. 

बैठक में वित्त विभाग बजट सचिव मन्जू राजपाल, सामान्य प्रशासन विभाग सचिव डॉ. राजेश शर्मा, सचिव राजस्व वित्त डॉ. पृथ्वी राज सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.