झमाझम बारिश के बाद निचले इलाकों सहित बाजार में भरा पानी, व्यापारी और राहगीर परेशान
Advertisement

झमाझम बारिश के बाद निचले इलाकों सहित बाजार में भरा पानी, व्यापारी और राहगीर परेशान

सरदारशहर में गुरुवार सुबह शुरू हुई झमाझम बारिश ने शहरवासियों को उमस से राहत दी तो वहीं शहर के निचले इलाके जलमग्न नजर आए.

बाजार में भरा पानी

Sardarshahar: सरदारशहर में गुरुवार सुबह शुरू हुई झमाझम बारिश ने शहरवासियों को उमस से राहत दी तो वहीं शहर के निचले इलाके जलमग्न नजर आए. वर्षों से चली आ रही जलभराव की समस्या सब्जी मंडी, शिव मार्केट, आथुना बाजार, मुख्य बाजार, लुहारा गाड़ा, मीणा कुंवा, राममंदिर, रेलवे स्टेशन, बोडिया कुंआ सहित तमाम निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न नजर आए. वहीं बारिश व्यापारियों के लिए एक बार फिर परेशानी का सबब बनी है. बाजारों में पानी भर जाने से व्यापारी अपना प्रतिष्ठान नहीं खोल पाए और पैदल राहगीरों को लंबी दूरी तय कर अपने गंतव्य स्थान तक जाना पड़ा. 

वाहन चालक इसी गंदे पानी के बीच से गुजरने पर मजबूर हुए. प्यालेनुमा आकार में बसे शहर में वर्षों से चली आ रही समस्या आज भी व्यापारियों और राहगीरों को हल्की सी बारिश के बाद भी परेशान करती है. बारिश के मौसम में बाजारों में जलभराव की समस्या के कारण व्यापारियों का व्यापार चौपट हो जाता है. वहीं सब्जी मंडी में 2 से 3 दिन तक पानी निकासी नहीं होने के कारण सब्जी व्यापारी घंटाघर की दूसरी साइड सब्जी बेचने पर मजबूर होते हैं. जलभराव की समस्या को लेकर समय-समय पर व्यापारियों द्वारा पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया जाता है और पालिका प्रशासन समय-समय पर जलभराव की समस्या के समाधान को लेकर आश्वासन भी देता है. 

बारिश के मौसम के पूर्व बड़ा बजट खर्चकर नगर पालिका प्रशासन जलभराव की समस्या के समाधान के बड़े-बड़े दावे करता है लेकिन हल्की-सी बारिश में पालिका प्रशासन की तैयारियों की पोल खोलती हुई नजर आती है. वहीं अच्छी बारिश के बाद किसानों के चेहरे खुश नजर आ रहे हैं. किसान अपने खेतों में फसलों के बीच उगे घास कटाई में जुट गए हैं. साथ ही किसानों का कहना है कि इस बार समय पर बारिश हुई है और समय-समय पर अच्छी बारिश हुई तो खेतों में इस बार अच्छी फसल होने की संभावना है.

Reporter: Gopal Kanwar

यह भी पढ़ें - 

सरदारशहर: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news