चूरू: इंदिरा रसोई में मिली खामियां, सभापति बोली- CM का सपना साकार न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा
Advertisement

चूरू: इंदिरा रसोई में मिली खामियां, सभापति बोली- CM का सपना साकार न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

सभापति पायल सैनी ने वहां की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. नया बस स्टैंड के पास इंदिरा रसोई में रसोंई चालू नहीं मिलने पर सभापति ने रसोई संचालक पर जुर्माना लगाने और आगे से रसोई को सुचारू रूप से चलाने के आदेश दिये. हुआ यूं कि जब सभापति पार्षदों संग खाना खाने बैठी तो वहां सब्ज़ी और कढ़ी नहीं थी. 

चूरू: इंदिरा रसोई में मिली खामियां, सभापति बोली- CM का सपना साकार न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

Churu: चूरू के नया बस स्टैंड और पंखा रोड पर संचालित इंदिरा रसोई पहुंचकर सभापति पायल सैनी ने वहां की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. नया बस स्टैंड के पास इंदिरा रसोई में रसोंई चालू नहीं मिलने पर सभापति ने रसोई संचालक पर जुर्माना लगाने और आगे से रसोई को सुचारू रूप से चलाने के आदेश दिये. हुआ यूं कि जब सभापति पार्षदों संग खाना खाने बैठी तो वहां सब्ज़ी और कढ़ी नहीं थी. 

पूछने पर पता चला कि रसोई का पूरा खाना दूसरी इन्दिरा रसोई से आता है यहां खाना बनता ही नहीं. काफ़ी देर इंतज़ार करने के बाद नाराज होकर सभापति अपनी टीम के साथ खाना खाएं बगैर वापस लौट आई. सभापति ने रसोई संचालक को फटकार लगाते हुए कहा कि अपनी व्यवस्थाओं को या तो सुधार लो वर्ना सख़्त कार्रवाई के लिए तैयार रहो. 

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

अशोक गहलोत के ड्रीम प्रोजेक्ट को इस तरह धूमिल करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा. इस मौके पर लोगों से फीडबैक लेकर सभापति सैनी ने कहा कि इंदिरा रसोई योजना मुख्यमंत्री का सपना है. राजस्थान सरकार ने जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए “इंदिरा रसोई “नाम से योजना चला रखी है, जिसका मकसद कम दाम पर अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन को जरूरतमंद लोगों को खिलाना है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समस्त जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया था कि महीने में एक बार इंदिरा रसोई में जाकर जरूर भोजन करें. ताकि खाने की गुणवत्ता का पता चल सके. सभापति पंखा रोड संचालित रसोई घर के अवलोकन के दौरान सब्जी पानी की तरह बनी देखकर नाराज हो गई और कच्ची ओर जली हुई रोटी को देखकर कहा कि लोगों के लिए संवेदनशील बनकर खाना परोसे. 

सभापति ने रसोई घर मे खाना खा रहे लोगों से खाने की गुणवत्ता के बारें में जानकारी ली. उन्होने बताया कि रसोई घर ऐसा होना चाहिए कि इंदिरा रसोई में खाना खाकर लाभार्थी मुस्कराकर जाये. बेहतर व्यवस्थाओं के लिए उन्होने कहा कि पार्षदों की कमेटी बनाकर समय समय पर इंदिरा रसोई घरों का अवलोकन किया जाएगा. 

इस अवसर पर पार्षद अनीश खा, अंजनी शर्मा, लोकेश सैनी, शाहरुख खान, शाहिद और नगरपरिषद के जिला परियोजना अधिकारी अजय सिंह आदि साथ रहे.

Reporter- गोपाल कंवर

 

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

 

Trending news