Churu: विधानसभा चुनाव अंतर्गत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, विभिन्न धाराओं में आरोपियों पर लगाया पाबंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1959548

Churu: विधानसभा चुनाव अंतर्गत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, विभिन्न धाराओं में आरोपियों पर लगाया पाबंद

Churu news: विधानसभा चुनाव अंतर्गत पुलिस ने अब तक 553 लोगों को विभिन्न धाराओं में किया पाबंद,गुंडा एक्ट अंतर्गत छह लोगों के खिलाफ की कार्रवाई.

churu police

 

Churu news: विधानसभा चुनाव अंतर्गत पुलिस ने अब तक 553 लोगों को विभिन्न धाराओं में किया पाबंद,गुंडा एक्ट अंतर्गत छह लोगों के खिलाफ की कार्रवाई,25 हिस्ट्रीशीटर को किया पाबंद,114 हथियार किया जा चुके हैं जमा

बिना किसी डर भय के चुनाव संपन्न करने के लिए पुलिस का एक्शन 
सादुलपुर विधानसभा चुनाव अंतर्गत स्थानीय पुलिस प्रशासन ने शांतिपूर्ण निष्पक्ष तथा बिना किसी डर भय के चुनाव संपन्न करवाने के लिए विभिन धाराओं में 553 लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की है. इसके अलावा पुलिस ने गुंडा एक्ट अंतर्गत 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है तथा थाने की हिस्ट्री सीटर कुल 30 व्यक्ति हैं. जिनमें पांच जेल में है. एवं 25 को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है. वहीं पुलिस प्रशासन ने कुल 122 हथियारों में से 114 हथियारों को जप्त करने की कार्रवाई की है. जबकि पांच हथियारों की जिला प्रशासन की ओर से छूट है. एवं तीन हथियार अभी शेष है जिनको शीघ्र ही पुलिस जप्त कर लेगी. 

बॉर्डर इलाकों पर कड़ी निगरानी
थाना अधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि विधानसभा चुनाव हरियाणा सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की ओर से 13 चेक पोस्ट बनाई गई है. जिन पर हथियारों सहित जवानों को भी तैनात किया गया है. एवं हरियाणा बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि 107 116 आईपीसी अंतर्गत 68 लोगों के खिलाफ न्यायालय में इस्तगासा कर पाबंद करवाने की कार्रवाई की गई है ।तथा 110 सीआरपीसी में 29 इस्तगासा प न्यायालय में पेश कर 29 व्यक्तियों को पाबंद करने की कार्य की गई है. इसके अलावा 151 सीआरपीसी में 53 इस्तगासा न्यायालय पेश कर 98 व्यक्तियों को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है.

शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई
 उन्होंने बताया कि दिनांक 11 नवम्बर तक 102, 116 ,110, सीआरपीसी में कुल 388 तथा 151 सीआरपीसी में कुल 165 लोगों सहित कुल 553 लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की जा चुकी है. थाना अधिकारी ने बताया कि दीपावली पर्व के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से एक सामाजिक तथा प्रतीक गतिविधियों में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी इसके अलावा पुलिस प्रशासन को मिल रही. शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई हो रही है तथा शहर के बाहरी बस्ती में होने वाली शराब बिक्री करने वालो के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

इसे भी पढ़ें:कार्रवाई ना करने से नाराज विधायक ने दिया धरना, पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन की मांग

Trending news