Churu News: सादुलपुर नगरपालिका के 2 वार्डो में उपचुनाव संपन्न, शुक्रवार को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416884

Churu News: सादुलपुर नगरपालिका के 2 वार्डो में उपचुनाव संपन्न, शुक्रवार को होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर नगरपालिका के वार्ड संख्या 06 व 38 के सदस्य पदों के उपचुनाव गुरुवार को संपन्न हो गए. अब शुक्रवार को 8:00 बजे राजकीय महाविद्यालय में मतगणना होगी तथा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. 

Churu News Zee Rajasthan
Rajasthan News: सादुलपुर नगरपालिका के दो वार्डों में गुरुवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गए. नगर पालिका वार्ड के सम्पन्न उप चुनाव अंतर्गत वार्ड नंबर 6 में कुल 1151 में मतदाताओं में 777 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया तथा शाम 6:00 बजे तक 67.51 प्रतिशत मतदान रहा. इसी प्रकार वार्ड नंबर 38 में कुल मतदाता 581 में से 456 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया तथा हुआ तथा 78.48 मतदान प्रतिशत रहा. दिन भर चले मतदान के बाद भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम मशीन में बंद हो गया. अब शुक्रवार को 8:00 बजे राजकीय महाविद्यालय में मतगणना होगी तथा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. 

वार्ड संख्या 06 व 38 के सदस्य पदों के उपचुनाव
जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी के आदेश अनुसार, नगरपालिका के वार्ड संख्या 06 व 38 के सदस्य पदों के उपचुनाव गुरुवार को संपन्न हो गए. सुबह 8:00 बजे मतदान शुरू हुआ था जो दिन भर धीमी गति से रहा. हालांकि, उपखंड अधिकारी सुशील कुमार सैनी तहसीलदार इमरान खान एवं थानाधिकारी पुष्पेंद्र झाझड़िया दिन भर बूथों का निरीक्षण करते रहे. इसके अलावा सांसद राहुल कस्वा तथा पूर्व विधायक डॉ कृष्णा पूनिया भी बूथों पर पहुंचकर चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त की. 

कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच हुआ मतदान
दुर्गादत्त भक्कड़ स्कूल में मतदान केंद्र वार्ड 38 में दोपहर 01 बजे तक 55 प्रतिशत तथा वार्ड 06 में 46 प्रतिशत मतदान हो चुका था. इसके अलावा उपचुनाव अंतर्गत प्रशासन की ओर से मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई थी. मतदान केंद्रों पर प्रत्याशी सहित समर्थक एक-एक मतदाता सहित बुजुर्गों को मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान करवा रहे थे. 

सरकारी नौकरी लगने के बाद दे दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि नगरपालिका के वार्ड 38 में पूर्व में पूजा पूनियां वार्ड पार्षद थी जो कि सरकारी नौकरी लगने के बाद उन्होंने वार्ड पार्षद के पद से इस्तीफा दे दिया था तथा वार्ड 06 में पूर्व में निर्दलीय प्रत्याशी हरद्वारी लाल लाल मीणा का निधन होने पर वार्ड 06 का वार्ड पार्षद का पद खाली हो गया था, जिसके कारण दोनों वार्डो में उपचुनाव संपन्न हुए हैं. शाम 5:00 बजे पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम मशीन व सामान जमा करवा दिया तथा शांतिपूर्ण मतदान करवाया. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news