Rajasthan: हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से तैयार फसल जली,किसान की महीनों की मेहनत पर फिर गया पानी
Advertisement

Rajasthan: हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से तैयार फसल जली,किसान की महीनों की मेहनत पर फिर गया पानी

Rajasthan: हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से किसान की तैयार फसल जलकर राख हो गई.जिससे किसान को हजारों रूपए का नुकसान उठाना पड़ा.

 

Rajasthan: हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से तैयार फसल जली,किसान की महीनों की मेहनत पर फिर गया पानी

Churu News: हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से किसान की महीनों की मेहनत पर पानी फिर गया. किसान की खेत में तैयार फसल जलकर राख हो गई. जिससे किसान को हजारों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा. सूचना पर रतनगढ़ नगरपालिका की दमकल भी मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया. 

मामले के अनुसार रतनगढ़ के गुर्जरों की ढाणी निवासी इरफान खां का खेत चक रतनगढ़ की रोही में है. करीब 24 बीघा खेत में वर्तमान में कई फसलों की बुवाई की गई थी. खेत में करीब चार बीघा भूमि पर गेंहू की बुवाई की गई थी, जिसकी फसल तैयार थी. खेत के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के तार अचानक टूट गए. जिससे गेंहू की फसल में आग लग गई, जिससे किसान को हजारों रूपए का नुकसान उठाना पड़ा.

आगजनी की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई तथा निजी साधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया. इसी दौरान रतनगढ़ नगरपालिका की दमकल भी मौके पर पहुंच गई तथा करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. सूचना पर रतनगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा घटना की जानकारी ली.

पढ़िए चूरू की एक और खबर

सादुलपुर हिसार हनुमानगढ़ रेलवे लाइन के पास रेल प्रशासन द्वारा बनाई गई चार दिवारी वार्ड नंबर 25 और 26 के लोगों के लिए नारकीय जीवन बन गई. बच्चों का स्कूल जाना, रोजगार के लोगों का घरों से बाहर निकलना समेत अन्य कामों के लिए लोगों को पानी के बीच से गुजरकर ले जाना पड़ता है.

मोहल्ले के लोगों ने समस्या के स्थाई समाधान की मांग को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय किया है. लोगों ने कहा कि दो वार्डों के 400 घरों से अधिक की आबादी के लोगों के घरों से बारिश के पानी की निकासी नहीं होने के कारण मोहल्ला नरड़ियांन में स्थित रेलवे फाटक से हिसार रेलवे फाटक तक प्रमुख रास्ता नहर बन गया. दूषित वातावरण के कारण लोगों का खाना पीना रहना मुश्किल भरी जिंदगी का हिस्सा बन गया.

Trending news