Churu News: झमाझम बरसे बादल, घरों और दुकानों में घुसा पानी, कई मकान क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326591

Churu News: झमाझम बरसे बादल, घरों और दुकानों में घुसा पानी, कई मकान क्षतिग्रस्त

राजस्थान में चूरू शहर में मानसून शुरू होने के बाद पहली बार सादुलपुर क्षेत्र में जमकर बादल बरसे. मानसून से पहले नाले नालियों की सफाई का अभाव तथा नगर पालिका प्रशासन की ओर से पानी निकासी के समुचित प्रबंधन व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में और दुकानों में घुस गया. 

Churu news

Sardarshahar, Churu News: मानसून शुरू होने के बाद पहली बार सादुलपुर क्षेत्र में जमकर बादल बरसे. मानसून से पहले नाले नालियों की सफाई का अभाव तथा नगर पालिका प्रशासन की ओर से पानी निकासी के समुचित प्रबंधन व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में और दुकानों में घुस गया. अनेक मकान क्षतिग्रस्त हो गए. लोगों को खाना पीना भी नसीब नहीं हुआ. 

विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण दिनभर लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी. शहरी क्षेत्र में महाराणा प्रताप चौक जल मग्न हो गया तथा सेकड़ो घरों में बारिश का पानी घुस जाने के कारण लोगों को भारी परेशानी के साथ साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा. शनिवार देर रात्रि को विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी जो रविवार शाम तक बाहल नहीं हो पाई. 

इसके अलावा शहर के अंबेडकर सर्किल बस स्टैंड रेलवे स्टेशन मिनी सचिवालय मोहता बाजार मुख्य बाजार शीतला बाजार आदि अनेक स्थानों पर बारिश के कारण पानी भर गया तथा लोगों के घर और दुकानों में पानी घुस जाने के कारण परेशानी उठानी पड़ी. शहर के महाराणा प्रताप चौक पर बारिश का पानी भरने और लोगों घरों में पानी घुस जाने के मामले में जब नगर पालिका और प्रशासन स्तर पर कार्रवाई नहीं हुई तो युवा व्यवसाई उमेद मालू ने सीएम हाउस में महाराणा प्रताप चौक की स्थिति से अवगत ही नही करवाया बल्कि फोटो और वीडियो भी भेज दिए. इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. 

जिला कलेक्टर ने स्थानीय अधिकारियों से जानकारी ली तथा शीघ्र कार्रवाई के निर्देश भी दिए. शहर के वार्ड नंबर 26 में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश का पानी घरों में घुस गया तथा अनेक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए. वार्ड नं 26 क़ुब्बा मस्जिद के पास बारिश से अशरफ पठान के मकानों में दरार आ गई, जिसके कारण उन्होंने अपने मकान को ही खाली कर दिया. प्रजापत कॉलोनी में सैंकड़ो घरों में पानी भर गया. वहीं लोगों ने मानसून से पहले बारिश के पानी की निकासी व्यवस्था नहीं करने के विरोध में नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

Trending news