Churu News: चूरू में रामदेवरा दर्शन को जा रहे भक्तों पर विशेष समुदाय का हमला, विरोध में बाजार बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408202

Churu News: चूरू में रामदेवरा दर्शन को जा रहे भक्तों पर विशेष समुदाय का हमला, विरोध में बाजार बंद

बीते कुछ दिनों से राजस्थान की फिजा ठीक नहीं चल रही है. उदयपुर से लेकर भीलवाड़ा और भीलवाड़ा से लेकर चूरू माहौल गरमा गया है. 16 अगस्त को उदयपुर में मामूली सी बात को लेकर 2 छात्रों में हुई कहासुनी हुई, जिसमें विशेष समुदाय के छात्र ने हिंदू छात्र देवराज पर चाकू से हमला कर दिया.

Churu News: चूरू में रामदेवरा दर्शन को जा रहे भक्तों पर विशेष समुदाय का हमला, विरोध में बाजार बंद

Rajasthan News: बीते कुछ दिनों से राजस्थान की फिजा ठीक नहीं चल रही है. उदयपुर से लेकर भीलवाड़ा और भीलवाड़ा से लेकर चूरू माहौल गरमा गया है. 16 अगस्त को उदयपुर में मामूली सी बात को लेकर 2 छात्रों में हुई कहासुनी हुई, जिसमें विशेष समुदाय के छात्र ने हिंदू छात्र देवराज पर चाकू से हमला कर दिया. इलाज के दौरान देवराज ने 5 दिन बाद यानी कि रक्षाबंधन की रात को दम तोड़ दिया. इसके बाद यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि राजस्थान में शरारती तत्वों ने भीलवाड़ा में हनुमान के मुख्य द्वार पर गाय की पूंछ काटकर फेंक दी थी, जिसके बाद माहौल गरमा गया और हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए. गुस्साई भीड़ ने जबरन लाठी-डंडों के बल पर बाजार बंद करवाए. वहीं पुलिस ने आक्रोशित भीड़ पर लाठीचार्ज कर खदेड़ा.

विशेष समुदाय ने किया हमला
अब एक बार फिर चुरू से नया मामला सामने आया है, जहां विशेष समुदाय के लोगों ने रामदेवरा जा रहे लोगों के साथ मारपीट कर दी, जिसके बाद माहौल गरमा गया. दरअसल वाल्मीकि समाज के लोग डीजे लेकर तेलियों की मस्जिद के पास से पैदल रामदेवरा जा रहे थे. इसी दौरान विशेष समुदाय के लोगों ने के साथ मारपीट करते हेउ डीजे में तोड़फोड़ कर दी. जिसके बाद  गुस्साए लोगों ने घटना के विरोध में शुक्रवार देर रात तक सरदारशहर पुलिस थाने के आगे बड़ी संख्या में लोगों ने टायर जलाकर घटना का विरोध किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: नए महीने में नए नियम, सितंबर में होने वाले हैं बड़े बदलाव, जानें राजस्थान की जनता पर कैसे पड़ेगा असर...

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस 
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम मीनू वर्मा, डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी और थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज  ने हिंदू संगठनों के साथ बैठक की और रामदेवरा जा रहे भक्तों के साथ मारपीट करने और डीजे में तोड़फोड़ करने को लेकर तीन लोगों को हिरासत में ले है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

आज बंद है सरदारशहर
नगर परिषद के वाल्मीकि समाज के सफाई कर्मचारियों द्वारा शनिवार को सफाई कार्य नहीं करने का निर्णय लिया गया. वहीं तीन आरोपियों की गिरफ्तारी और तीन अन्य आरोपियों की तलाशी के बाद पुलिस थाने के आगे चल रहा प्रदर्शन समाप्त हुआ और हिंदूवादी संगठनों की ओर से देर रात को शनिवार को सरदारशहर बन्द का आह्वान किया गया. वहीं आज शनिवार सुबह से ही नगर परिषद के सफाई कर्मचारी सफाई कार्य का बहिष्कार कर नगरपरिषद के आगे धरने पर बैठे हैं और सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद के आगे जमकर प्रदर्शन करते हुए जय श्री राम के नारे लगाए. टना के विरोध में आज शनिवार को संपूर्ण सरदारशहर बंद है.

ये भी पढ़ें- New Districts in Rajasthan: राजस्थान में क्या फिर से अब हो जाएंगे 45 जिले, 10 नए बने जिलों पर सवाल

पुलिस बल सतर्क, चप्पे-चप्पे पर मौजूद
एहतियात के तौर पर प्रशासन भी घटना को लेकर पूरी तरह से सतर्क है, मामले की गंभीरता को देखते हुए चुरु पुलिस लाइन सहित आसपास के पुलिस थानों का पुलिस जाप्ता भी सरदारशहर में तैनात किया गया है. वहीं शनिवार सुबह से ही बाजारों में बन्द का असर देखा जा रहा है. आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद नजर आ रहे हैं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news