Churu Weather Update: दो दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की आफत बढ़ाई, निचले इलाके हुए जलमग्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334469

Churu Weather Update: दो दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की आफत बढ़ाई, निचले इलाके हुए जलमग्न

Churu Weather Update: राजस्थान के चूरू जिले में मानसून की मूसलाधार बारिश आफत बन गई है. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

Churu Weather Update

Rajasthan News: चुरू जिले में दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बरसात से जहां किसानों के चहरों पर खुशी है तो वहीं कुछ शहर व कस्बो में आफत बनी हुई है, क्षेत्र में दो दिन से हो रही बरसात से निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

लोगों को हो रही परेशानी 
रतनगढ़ व राजलदेसर कस्बे में नगरपालिका की लापरवाही के कारण हर बार बाजार के व्यापारियों व आमजन को परेशानी उठानी पड़ती है. कल रात राजलदेसर कस्बे में हुई तेज बरसात के चलते कस्बे में निचले इलाकों सहित शहर के मुख्य बाजार व सरकारी विभागों में भी पानी भर गया. 

लाखों रुपए का नुकसान 
नगरपालिका की लापरवाही के कारण कस्बे के व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे काफी परेशानी हुई है.कस्बे के राजकीय  चिकित्सालय पूरी तरह से लबालब हो गया, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ. ओपीडी हाल रोगी भर्ती वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, एक्स-रे रूम, डॉक्टर क्वाटर, मेडिसिन स्टॉक रूम सहित सभी जगह पानी घुसने के कारण लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. इसके अलावा स्टाफ के वाहनों को भी नुकसान हुआ.

घटना की जानकारी मिली
सरकारी क्वाटरों में पानी भरने के कारण पूरे स्टाफ को रहने व खाने-पीने की चिंता सता रही है. वहीं, घटना की जानकारी चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर वीरेंद्र वर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मनोज शर्मा को अवगत कराई, इसके अलावा कस्बे वासियों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर उत्तम सिंह उपखंड अधिकारी अमित कुमार वर्मा को भी पूरी घटना की जानकारी दी है. कस्बे वासियों के कहना है कि जिला कलेक्टर की आदेश की पालना एक महीने पहले नगर पालिका कर लेता तो आज कस्बे वासियों को नुकसान नहीं उठाना पड़ता. कस्बे वासियों में नगर पालिका के अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.

गुवाड़ में वर्षाती पानी भरा
ऐसे ही हालात गांव बुधवाली के है, जहां पर राजकीय महात्मा गांधी स्कूल में एक से डेढ़ फुट तक पानी आ जाने से सभी कमरें एवं ऑफिस पानी से लबालब है. जलभराव के कारण बच्चों की छुट्टी करनी पड़ी तथा शिक्षक पानी में बैठकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. गांव के गुवाड़ में भी वर्षाती पानी भरा हुआ है.रतनगढ़ में शुक्रवार शाम तक 16 एमएम एवं शनिवार सुबह तक सात एमएम बारिश दर्ज की गई.  

राहगीरों को  परेशानी का सामना
शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे तथा फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया, जो समाचार लिखे जाने तक जारी था तथा जिला अस्पताल, परमाणाताल, सरदारशहर बाईपास मार्ग आदि स्थानों पर पानी भर जाने से वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- दिव्यांगों और बुजुर्गों को अब घर बैठे मिलेगा राशन, नहीं करनी होगी किसी से मिन्नत

Trending news