चूरू: जलझूलनी एकादशी पर काशी के पंडितों ने की गंगा महाआरती, 51 मंदिरों से पहुंची पालकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1888169

चूरू: जलझूलनी एकादशी पर काशी के पंडितों ने की गंगा महाआरती, 51 मंदिरों से पहुंची पालकी

चूरू न्यूज: जलझूलनी एकादशी पर काशी के पंडितों द्वारा गंगा महाआरती की गई. इस दौरान 51 मंदिरों से पालकी पहुंची.महिलाओं ने लड्डू गोपाल के दर्शन कर उन्हें झूला झुलाया.

चूरू: जलझूलनी एकादशी पर काशी के पंडितों ने की गंगा महाआरती, 51 मंदिरों से पहुंची पालकी

सरदारशहर, चूरू: सरदारशहर के महंत प्रीतमदास दादू पंथी ताल भूमि सार्वजनिक ट्रस्ट की ओर से सोमवार रात्रि को जलझूलनी एकादशी पर दौलत उत्सव पर्व मनाया गया. लाल मैदान में हुए इस कार्यक्रम में शहर के विभिन्न मंदिरों से 51 पालकियों से लड्डू गोपाल लाये गए तथा सामूहिक पूजा अर्चना की गई.

लड्डू गोपाल के दर्शन कर झूला झुलाया
 
इस अवसर पर आयोजन समिति के पुजारियों का सम्मान किया गया. महिलाओं ने लड्डू गोपाल के दर्शन कर उन्हें झूला झुलाया. कार्यक्रम संयोजक शोभाकांत स्वामी ने बताया कि सभी लड्डू गोपाल को पालकी में बैठाकर व सजाकर शोभायात्रा के साथ ताल मैदान गंणगौर घाट लाया गया है. यहां गाजे बाजे व बैंड वादन के साथ स्वागत किया गया है. जोहरी गंणगौर घाट पर लड्डू गोपाल को गंगाजल से शाही स्नान करवाया गया और बाद में सामूहिक पूजा अर्चना की गई.

उसके बाद काशी से आये पंडितों ने गंगा महाआरती की. आरती में महंत देवदास महाराज, साध्वी उमा भारती, महंत राम झूलनदास महाराज, बंशीधर बोहरा, सत्यनारायण जांगिड़, अंजनी जैसनसरिया, बालकृष्ण कौशिक आदि शामिल हुए. इस अवसर पर आयोजनकर्ताओं ने आए हुए सभी संतों का अभिनंदन किया.आपको बता दे की गंगा महाआरती के दौरान लाल मैदान का दृश्य देखने योग्य रहा. काशी के पंडितों ने जब महाआरती शुरू की तब हर कोई इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर रहा था.

महाआरती में 501 आरती की थालियां सजाई

इस दौरान आयोजनकर्ताओं द्वारा आए हुए सभी श्रद्धालुओं के लिए महाआरती में 501 आरती की थालियां भी सजाई गई. जिन्हें हाथों में लेकर आए हुए श्रद्धालु भी महाआरती में आरती करते हुए नजर आए.इस अवसर पर हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष श्रद्धालु उपस्थित रहे. इस अवसर पर ऋषि कुल ब्रह्मचर्य आश्रम के बटुक एक साथ मंत्र उच्चारण कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news