जनसुनवाई और संपर्क पोर्टल पर आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण- कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243775

जनसुनवाई और संपर्क पोर्टल पर आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण- कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग

आवश्यक सेवाओं की समीक्षा के साथ-साथ अधिकारियों को जन सुनवाई और संपर्क पोर्टल पर आने वाली आमजन की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए.

आई शिकायतों का हो त्वरित निवारण

Churu: जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में आवश्यक सेवाओं की समीक्षा के साथ-साथ अधिकारियों को जन सुनवाई और संपर्क पोर्टल पर आने वाली आमजन की शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए. इस मौके पर एडीएम लोकेश गौतम ने अधिकारियों से कहा है कि वे सक्रियता, सजगता और संवेदनशीलता के साथ काम करते हुए पानी, बिजली, स्वास्थ्य सहित आवश्यक सेवाएं दुरुस्त रखें और आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करें. 

यह भी पढ़ें- चूरू में बरसाती पानी की निकासी बनी बड़ी मुसीबत, लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ की नारेबाजी

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक पहुंचना सुनिश्चित हो, यह हम सभी का दायित्व है. एडीएम गौतम ने कहा कि संपर्क पोर्टल पर छह माह और दो माह से पुराने प्रकरणों को अत्यंत गंभीरता से लें और उनके यथाशीघ्र निस्तारण के लिए समुचित प्रयास करें. 

इसके अलावा भी निरंतर एवं नियमित मॉनीटरिंग करते हुए संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण करें. संपर्क पोर्टल को नियमित लॉगिन करें और जन सुनवाई में प्राप्त होने वाले प्रकरणों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें. जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर राज्य सरकार अत्यंत गंभीर है, इसलिए कोई भी अधिकारी इस संबंध में लापरवाही या शिथिलता नहीं बरतें. 

उन्होंने कहा कि समस्या समाधान में लगने वाले औसत समय में कमी आनी चाहिए और लोगों की संतुष्टि का स्तर बेहतर हो, यह हमारी कोशिश रहनी चाहिए. इस दौरान सीईओ रामनिवास जाट, एडिशनल एसपी देवानंद, आरएएस प्रोबेशनर निखिल कुमार, कोषाधिकारी रामधन, डीसीएफ दिलीप सिंह राठौड़, एसीपी मनोज गर्वा, एडिशनल सीएमएचओ डॉ. भंवर लाल सर्वा, डीआरसीएचओ डॉ. विश्वास मथुरिया, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. देवकरण गुरावा, डॉ. प्रदीप कुमार, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला, सानिवि एसई शिशुपाल सिंह, डिस्कॉम एसई एमएम सिंघवी, पीएचईडी (प्रोजेक्ट) एसई राममूर्ति, डीडी-आईसीडीएस सीमा गहलोत, डॉ. साजिद चौहान, सहकारी बैंक वरिष्ठ प्रबंधक सर्वेश वर्मा, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. धनपत सिंह चौधरी, रोजगार विभाग के नवीन कुमार, श्रम कल्याण अधिकारी महेंद्र सिंह राठौड़, जीपीएफ डीडी महिपाल मोठसरा, डीएसओ सुरेंद्र महला, सांख्यिकी के सहायक निदेशक डॉ. अनिल शर्मा, लाड कंवर सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे.

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news