चुरू: व्यापारियों व बस संचालकों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, की ये मांग...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317544

चुरू: व्यापारियों व बस संचालकों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, की ये मांग...

चुरू के सरदारशहर में व्यापारियों व बस संचालकों ने मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. सरदारशहर के कच्चा बस स्टैंड का काम लगभग पूरा हो चुका है, बस अब इसके शुभारंभ होने का इंतजार है. 

व्यापारियों व बस संचालकों विरोध प्रदर्शन

Churu: जिले के सरदारशहर में कच्चा बस स्टैंड के व्यापारियों व बस संचालकों द्वारा अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया गया. व्यापारियों व बस संचालकों ने मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. सरदारशहर के कच्चा बस स्टैंड का काम लगभग पूरा हो चुका है, बस अब इसके शुभारंभ होने का इंतजार है. वहीं कच्चा बस स्टैंड को लेकर विवाद भी सामने आने लगे हैं. कच्चा बस स्टैंड के व्यापारियों व बस ऑपरेटर एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रुप से उपखंड कार्यालय में प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी पवन कुमार को ज्ञापन दिया गया.

इस दौरान बस स्टैंड के व्यापारियों व बस ऑपरेटर एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि सभी सुविधाओं से युक्त शहर का भव्य कच्चा बस स्टैंड पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो गया है. जिसके लिए हम नगरपालिका अध्यक्ष राजकरण चौधरी को धन्यवाद देते हैं, नगरपालिका द्वारा कच्चा बस स्टैंड को भव्य बनाया गया हैं. 26 जनवरी 2022 को कच्चा बस स्टैंड का सौंदरीकरण के लिए काम शुरू किए गया था, इस दौरान नगरपालिक द्वारा 3 माह का समय मांगा गया था लेकिन आज 7 माह हो चुके हैं, आज तक नगर पालिका द्वारा कच्चा बस स्टैंड को आमजन को नहीं सौंपा गया है. 

व्यापारियों ने कहा कि हमने पालिका का कच्चा बस स्टैंड के निर्माण के दौरान पूर्ण सहयोग देने का काम किया. इस दौरान व्यापारी अपने व्यापारिक हानियों को नजरअंदाज कर एक उज्जवल, स्थाई, सभी सुविधाओं से भरपूर बस स्टैंड की प्रक्रिया हेतु अपना धैर्य बनाए रखा, लेकिन यह धैर्य अब जवाब देने लगा है. व्यापारियों की मांग है कि जल्द से जल्द कच्चा बस स्टैंड को शुरू किया जाए. रेहडी अथवा ठेला चालकों को अलग स्थान दिया जाए.बस संचालकों ने कहा कि पालिका प्रशासन की ओर से कहा गया है कि हाथ ठेला चालकों को कच्चा स्टैंड के अंदर ही जगह दी जाएगी, ऐसे में हमारे अधिकारों व न्यायपालिका (उच्च न्यायालय) के अतिक्रमण मुक्ति संबंधित दिशा निर्देश की खुले आम अवेहलना है. जिसका हम एक स्वर में विरोध करते हैं, इसलिए हमारी मांग है कि कच्चा स्टैंड में रेहडी वालों की एंट्री बंद की जाए ताकि व्यापारी वर्ग व बस संचालकों को परेशानी ना हो, यदि हमारी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में हमारे द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान बस ऑपरेटरों व व्यापारियों द्वारा जमकर पालिका के खिलाफ नारेबाजी की गई.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

Trending news