Dholpur: गांधी जयंती पर 2 से 8 अक्टूबर तक आयोजित होंगे कार्यक्रम, ये रहेगा खास..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369752

Dholpur: गांधी जयंती पर 2 से 8 अक्टूबर तक आयोजित होंगे कार्यक्रम, ये रहेगा खास..

धौलपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस 2 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाएगा. 2 अक्टूबर को जिला व उपखंड स्तर पर प्रातः 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा. 

बैठक को संबोधित करते  जिला कलक्टर

Dholpur: धौलपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस 2 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित.  महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर जिला एवं उपखंड स्तर पर आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रम, गतिविधियों की कार्ययोजना सम्बन्ध में जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया. बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि 2 अक्टूबर को जिला व उपखंड स्तर पर प्रातः 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

इसके साथ ही 2 से 8 अक्टूबर तक गांधी सप्ताह का आयोजन किया जायेगा, जिसके तहत 2 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के उपलक्ष्य में जिला एवं समस्त उपखण्ड स्तर पर श्रद्धांजली सभा की जाएगी, 3 अक्टूबर को अहिंसा सामाजिक चेतना विषय पर संगोष्ठी का आयोजन होगा, उपखण्ड स्तर पर 4 अक्टूबर को गांधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता का अयोजन होग, जिला मुख्यालय पर महाविद्यालय स्तर पर 5 अक्टूबर को गांधी के सपनों का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता, उपखंड स्तर पर 6 अक्टूबर को गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमीनार, जिला स्तर पर 7 अक्टूबर को पीस मैराथन और 8 अक्टूबर को जिला स्तर पर महाविद्यालय के छात्रों हेतु गांधी जीवन पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया जायेगा.

जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयानुसार कार्यक्रमों के आयोजन करने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने आगामी 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली ग्राम व वार्ड सभाओं में राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश देते हुए कहा कि आमजन को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी प्रदान करें, कोई भी पात्र परिवार योजना में पंजीकरण से वंचित ना रहें. उन्होंने सभाओं के दौरान लंपी वायरस स्किन डिजीज की रोकथाम और उपचार के बारे में जागरूक करने के भी निर्देश दिए. बैठक के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter - Bhanu Sharma

यह भी पढ़ेंः 

Idana Mata Temple: खुले चौक में देवी करती है अग्नि स्नान, देखने वालों की होती है मनोकामना पूरी, आखिर क्या है चमत्कार

नागौर: श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, हादसे में दो की मौत और कई गंभीर घायल

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

Trending news