चौरासी: सुसाइड के लिए मजबूर करने के 2 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग पर बनाया था शादी का दबाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471573

चौरासी: सुसाइड के लिए मजबूर करने के 2 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग पर बनाया था शादी का दबाव

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में नाबालिग पर शादी का दबाव बनाकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

चौरासी: सुसाइड के लिए मजबूर करने के 2 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग पर बनाया था शादी का दबाव

Chaurasi, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की चौरासी थाना पुलिस ने एक नाबालिग पर शादी का दबाव बनाकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. नाबालिग का शव खेत में स्थित कुएं में मिला था. पुलिस गिरफ्तार दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया कि 2 दिसंबर को एक व्यक्ति ने थाने पर आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में बताया था कि उसकी नाबालिग बेटी रोजाना गांव के स्कूल में पढ़ने जाती थी, उस समय सुनील और ईश्वर दोनों रास्ते में रोककर उस पर शादी करने का दबाव बनाकर परेशान करते थे. दोनों युवक शादी करने के लिए दबाव बनाकर धमकियां भी देते थे. 1 नवंबर को पीड़ित पिता खेत पर अपनी बड़ी बेटी के साथ काम कर रहा था, वहीं उसकी छोटी बेटी घर पर थी. 

इस दौरान खेत पर बड़ी बेटी के फोन पर सुनील ने कहा कि मेरे और ईश्वर के बीच लड़ाई-झगडे की बात छोटी बहन ने सुन ली है और इसके बाद से वह रो रही है और कुछ कर नहीं ले, इस पर घर जाकर देखा तो घर में लकड़ी के पाट से साड़ी बंधी हुई थी, जिसे खोल दिया, लेकिन छोटी बेटी घर पर नहीं थी और उसकी आसपास और कई जगह तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल सका. 3 नवंबर को खेत पर स्थित कुएं में उसका शव मिला. 

यह भी पढ़ें - Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात

इस मामले में पिता की ओर से सुनील और ईश्वर के खिलाफ बेटी पर शादी का दबाव बनाने और धमकियां देने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया कि मामले की जांच करते हुए आरोपी सुनील (20) पुत्र प्रदीप कटारा निवासी बेडसा फला खोतला और ईश्वर (25) पुत्र भगू खाट निवासी बेडसा फला कोदाला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों ही आरोपियों से घटना के बारे में पूछताछ कर रही है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Trending news