Dungarpur News: राशन डीलर्स चार सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2363759

Dungarpur News: राशन डीलर्स चार सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे हड़ताल

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के राशन डीलर्स अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर उतर गए है. इसके चलते राशन डीलर ने आज कलेक्ट्रेट पर धरना दिया. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के राशन डीलर्स अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर उतर गए है. इधर हड़ताल के तहत राशन डीलर ने आज कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया. राशन डीलर्स के हड़ताल पर जाने से जिले की सभी 562 राशन की दुकाने बंद है,  जिसके चलते डूंगरपुर में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित 2 लाख 87 हजार से अधिक परिवारों को खाद्य सुरक्षा के तहत मिलने वाला राशन नहीं मिल पायेगा. 

जिलाध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि राशन विक्रेता मासिक मानदेय 30 हजार रुपए करने, पिछले महीनों का कमीशन दिए जाने सहित अपनी 4 सूत्री मांगे है. 

यह भी पढ़ेंः सावधान: राजस्थान में आज फिर बरसेगी आसमानी आफत, करीब 30 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

डूंगरपुर जिले के राशन विक्रेता लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे है लेकिन मांगे पूरी नहीं होने पर राशन विक्रेता संघर्ष समिति के आव्हान पर आज डूंगरपुर सहित प्रदेशभर के राशन डिलर्स हड़ताल पर उतर गए है.  

राशन डिलर्स लंबे समय से राशन विक्रेताओं को प्रतिमाह 30 हजार रुपए निश्चित करने, गेहूं पर 2 प्रतिशत छीजत देने, राशन विक्रेता का केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले बकाया कमीशन देने,  ई-केवाईसी का सीडिंग का मेहनताना दिए जाने की मांग कर रहे है लेकिन सरकार सुनवाई नहीं कर रही है.  

हड़ताल से जिले के 2 लाख 87 हजार से अधिक परिवार होंगे प्रभावित
इधर, राशन डीलर्स के हड़ताल पर उतरने से डूंगरपुर जिले की 562 राशन की दुकाने बंद हो है,  जिसके चलते डूंगरपुर जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित 2 लाख 87 हजार 671 परिवारों की 11 लाख 65 हजार यूनिट को राशन नहीं मिल पायेगा. विभाग के नियमानुसार महीने की एक तारिख से 15 तारीख तक खाद्य सुरक्षा योजना का राशन वितरण होता है, जिसके लिए 60 हजार क्विंटल गेंहू का आवंटन होता है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur के विश्वकर्मा इलाके में बारिश का कहर, बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत

Trending news