Dungarpur: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूली बच्चों ने बनाया रिकॉर्ड, एक साथ गाए देशभक्ति के गीत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299391

Dungarpur: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूली बच्चों ने बनाया रिकॉर्ड, एक साथ गाए देशभक्ति के गीत

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने रिकॉर्ड बनाया है, जिसके तहत जिले के सरकारी और निजी स्कूलों के साढ़े 3 लाख से अधिक बच्चों ने एक साथ एक समय पर देशभक्ति गीतों का गायन कर ये रिकॉर्ड बनाया है.

स्कूली बच्चों ने बनाया रिकॉर्ड

Dungarpur: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने रिकॉर्ड बनाया है, जिसके तहत जिले के सरकारी और निजी स्कूलों के साढ़े 3 लाख से अधिक बच्चों ने एक साथ एक समय पर देशभक्ति गीतों का गायन कर ये रिकॉर्ड बनाया है. जिला मुख्यालय पर लक्ष्मण मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में साढ़े तीन हजार बच्चों के साथ जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने देशभक्ति गीतों का गायन किया है.

प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिले में भी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्कूली बच्चों ने एक साथ देशभक्ति गीतों का गायन कर रिकॉर्ड बनाया है. डूंगरपुर जिले के माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी अमृतलाल कलाल ने बताया कि सरकार की ओर से मिले निर्देशानुसार आज जिलेभर में सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने एक साथ देशभक्ति गीतों का गायन किया है.

यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची

साथ ही उन्होंने बताया कि जिसके तहत डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर स्थित लक्ष्मण मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ. कायर्क्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री शंकर यादव रहे. वहीं कार्यक्रम में पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव, एसपी राशि डोगरा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

इस दौरान सरकारी और निजी स्कूलों के 3 हजार 500 बच्चों ने एक साथ एक समय पर देशभक्ति गीतों का गायन किया है. वहीं उनके साथ जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भी देशभक्ति गीत गाए है. जिला शिक्षा अधिकारी अमृतलाल कलाल ने बताया कि इसके अलावा ब्लाक स्तर और स्कूल स्तर पर देशभक्ति गीत का गायन किया गया है. 

साथ ही उन्होंने बताया कि डूंगरपुर जिले में सरकारी और गैर सरकारी 2 हजार 730 स्कूलों के 3 लाख 63 हजार 836 बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक साथ एक समय पर देशभक्ति गीतों का गायन कर रिकॉर्ड बनाया है.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा

Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत

Trending news