Biparjoy का असर! तेज बारिश के साथ तूफान का दौर जारी, अंधेरे में डूबे डूंगरपुर के कई गांव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741851

Biparjoy का असर! तेज बारिश के साथ तूफान का दौर जारी, अंधेरे में डूबे डूंगरपुर के कई गांव

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर डूंगरपुर जिले में भी देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे से जिले में तेज हवाओं के साथ रुक - रुक कर बारिश का दौर जारी है. बारिश से जहा मौसम सुहावना हुआ है. वही तेज हवाओं व बारिश से जिलेभर में 53 विद्युत पोल धराशाही हुए है.

Biparjoy का असर! तेज बारिश के साथ तूफान का दौर जारी, अंधेरे में डूबे डूंगरपुर के कई गांव

Dungarpur News : अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर डूंगरपुर जिले में भी देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे से जिले में तेज हवाओं के साथ रुक - रुक कर बारिश का दौर जारी है. बारिश से जहा मौसम सुहावना हुआ है. वही तेज हवाओं व बारिश से जिलेभर में 53 विद्युत पोल धराशाही हुए है. जिसके चलते 25 से अधिक गांवों की बिजली गुल है.

तूफानी हवाओ के साथ डूंगरपुर में पिछले 24 घंटो में रुक रुककर बारिश का दौर चल रहा है. वैंजा में 22 एमएम, डूंगरपुर में 21 एमएम, देवल में 18 एमएम, आसपुर में 16, सागवाड़ा में 14, निठाउवा में 13 एमएम, गलियाकोट और गणेशपुर में 11 mm बारिश रिकॉर्ड की गई है. इधर बारिश के साथ तेज हवाओ के चलते बिजली निगम को भारी नुकसान हुआ है. हवाओ के साथ बारिश शुरू होते ही बिजली बंद हो रही है.

डूंगरपुर शहर के पत्रकार कॉलोनी, बोरी, लालपुरा धनेश्वर फीडर से जुड़े कॉलोनियों में बिजली 2 से 3 घंटे तक बंद रही. रात 12 बजे बाद कई इलाकों में बिजली चालू हो सकी. डूंगरपुर के अलग अलग डिविजन में 53 बिजली के पोल गिर गए है. इसमें 33 केवी का 1 पोल और लाइन टूट गई है. 11 केवी के 33 पोल को नुकसान हुआ है. जबकि 62 लाइन टूटी है. एलटी लाइन के 19 पोल क्षतिग्रस्त हुए है. वही 1 ट्रांसफार्मर भी गिर गया है.

दोवड़ा क्षेत्र के 5 फीडर आंतरी समेत उससे जुड़े गांवो में रातभर बिजली बंद रही. वही धंबोला. क्षेत्र में करीब 10 पोल गिरे है. इस वजह से 20 से ज्यादा गांवो में बिजली बंद रही. बिजली निगम की टीमें नए पोल खड़ाकर लाइन खींचने में जुटे है. जिससे की बिजली को शुरू किया जा सके. इधर फिलहाल जिले में तेज हवाओं के बीच बारिश का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें- 

बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

Trending news