यहां पानी ही पानीः सड़कें डूबीं, पुलिया टूटी, पानी ने चारों तरफ से घेरा! अब घर पर ही है डेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1264724

यहां पानी ही पानीः सड़कें डूबीं, पुलिया टूटी, पानी ने चारों तरफ से घेरा! अब घर पर ही है डेरा

डूंगरपुर  के सीमलवाड़ा क्षेत्र में हुई भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. सीमलवाड़ा गफूर बस्ती में भरा बारिश का पानी,  वात्रक नदी उफान पर होने से कई गांवों का टूटा संपर्क.

 

यहां पानी ही पानीः सड़कें डूबीं, पुलिया टूटी, पानी ने चारों तरफ से घेरा.

चौरासीः डूंगरपुर जिले में बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है. वहीं, डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा क्षेत्र में अल सुबह हुई भारी बारिश से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. सीमलवाडा क्षेत्र में सुबह करीब 3 बजे से सुबह 5 बजे तक भारी बारिश हुई. भारी बारिश के चलते कई जलाशयों और नदियो में पानी की आवक हो रही है. इधर सीमलवाड़ा क्षेत्र में वात्रक नदी में पानी की भारी आवक हुई, जिससे नदी उफान पर आ गई. इधर वात्रक नदी के उफान पर आने से नदी पर बना पुल टूट गया. जिससे नदी की दूसरे और बसे गांव मोर महुड़ी, झाफरा और गोहलिया से संपर्क टूट गया है. 

साथ ही नदी के दूसरी ओर हनुमान मंदिर स्थित है, जहां पर दर्शन करने हर मंगलवार और शनिवार सैकड़ों भक्त पहुंचते थे, लेकिन पुलिया टूटने से अब वह भी मंदिर तक नहीं जा पा रहे है. इधर भारी बारिश के चलते सीमलवाड़ा कस्बे में गफूर बस्ती में बारिश का पानी भर गया है. मांडली सड़क पर कस्बे में बारिश के पानी की निकासी को लेकर नाला बना हुआ है, जिस पर अतिक्रमण कर दुकान बना दी गई है, पानी की निकासी कम होने से पानी बस्ती में घुस गया है.

 बस्ती में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सीमलवाड़ा से मांडली सड़क पर पुलिया निर्माण होने से आवाजाही को लेकर बाईपास बनाया गया था, जोकि तेज बारिश के बहाव में टूट गया है. जिसके चलते आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई है. सूचना पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरसी मीणा, अधिशाषी अभियंता नवीन चौधरी मौके पर पहुंचे हैं. आवाजाही बहाल कराने में जुटे हुए हैं.

Reporter- Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news