Rajasthan: पेट्रोल पंप पर हड़ताल,वैट कम करने की मांग,डूंगरपुर में वाहन चालकों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2149566

Rajasthan: पेट्रोल पंप पर हड़ताल,वैट कम करने की मांग,डूंगरपुर में वाहन चालकों को हो रही परेशानी

राजस्थान न्यूज: पेट्रोल पंप पर हड़ताल की वजह से डूंगरपुर में वाहन चालकों को परेशानी हो रही है.पंप संचालक पेट्रोल और डीजल से वैट को कम करने की मांग कर रहे हैं.

 Strike at petrol pump

Dungarpur News: पेट्रोलियम एसोसिएशन के प्रदेशव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिले में भी पेट्रोल पंप पर आज रविवार से हड़ताल शुरू हो गई. इससे पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल मिलना बंद हो गया. जिससे वाहनधारियों को बिना पेट्रोल- डीजल भरवाएं ही बैरंग लौटना पड़ा. वहीं कई वाहनधारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल से वैट को कम करने की मांग कर रहे हैं.

पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल से वैट घटाने को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे है लेकिन सरकार की ओर से अब तक वैट में कोई कमी नहीं की गई है. इससे नाराज पेट्रोल पंप एसोसिएशन की ओर से आज रविवार से 2 दिन के लिए हड़ताल कर दी गई.

आज रविवार को पेट्रोल पंपों पर ताले लटक गए. कई पंप के सामने बेरीकेट लगा दिए गए. वाहनधारी पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए पहुंचे, लेकिन पंप बंद मिलने से बैरंग ही लौटना पड़ा. कई वाहनों में पेट्रोल और डीजल खत्म हो जाने से गाड़ी खड़ी कर ही जाना पड़ा या धक्का लगाना पड़ा. पेट्रोल पंप एसोसिएशन के सचिव गजेंद्र जैन ने बताया कि भाजपा ने सरकार बनते ही पेट्रोल ओर डीजल से वैट घटाकर रेट कम करने की बात कही थी लेकिन 3 महीने बाद भी अब तक वैट कम नहीं किया गया है. जबकि पड़ोसी राज्य गुजरात में दोनों के रेट कम है.

इसका असर डूंगरपुर जिले में बिक्री पर भी पड़ रहा है. बॉर्डर से लगे पेट्रोल पंप पूरी तरह से बंद पड़े हैं. जिससे पेट्रोल पंप संचालकों को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल पर वैट कम नहीं होने तक उनका विरोध जारी रहेगा.

Trending news